भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बने किसान… अब उगाएगे खरबूजा-पपीता…

महेंद्र सिंह धोनी बहुत जल्द क्रिकेट के मैदान पर नजर आएंगे. वह आईपीएल 2020 में धूम मचाने के लिए तैयार है. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी 2 मार्च को टीम से जुड़ जाएंगे. लेकिन इससे पहले धोनी का एक वीडियो वायरल हो गया है.

फेसबुक अकाउंट पर शेयर किए गए वीडियो में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक नए रूप में नजर आ रहे हैं. दरअसल, वह अब खेती-किसानी की सोच रहे हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने इस पर अमल भी शुरू कर दिया है.

38 साल के धोनी ने अब जैविक (organic) खेती शुरू कर दी है. इन दिनों वह अपने गृहनगर रांची में खरबूजा और पपीता उगाने का गुर सीख रहे हैं. माना जा रहा है कि धोनी ने अब अपने रिटायरमेंट प्लान पर काम करना शुरू कर दिया है.

महेंद्र सिंह धोनी ने अपने अकाउंट पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, ‘रांची में 20 दिनों में खरबूज और पपीता की ऑर्गेनिक खेती की शुरुआत की है, पहली बार है कि बहुत उत्सुक हूं.’

दो मिनट के इस वीडियो में धोनी खेती शुरू करने से पहले पूजा-अर्चना करते दिख रहे हैं. वह इस दौरान धूप जलाते हैं और नारियल तोड़ते दिख रहे हैं.

उधर, क्रिकेट से दूर चल रहे माही ने आईपीएल के लिए तैयारी शुरू कर दी है. उन्होंने मंगलवार को रांची के झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) स्टेडियम पहुंचकर और घंटों अभ्यास किया था.

आईपीएल 2020 की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स और गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच 29 मार्च को मुंबई में होने वाले मुकाबले के साथ होगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com