हम प्रेम विवाह को मंजूरी नही देंगे ख़ाप चौधरी नरेश टिकैत

अंतर्जातीय व प्रेम विवाह को लेकर भारतीय किसान यूनियन अध्यक्ष और बालियान ख़ाप चौधरी नरेश टिकैत ने बड़ा बयान दिया है. टिकैत ने लड़कियों से अपील की, कि वो प्रेम विवाह ना करें. इसके पीछे नरेश का तर्क है कि जब मां-बाप को लड़की को पढ़ाने का हक है तो शादी का हक भी मां-बाप को है. प्रेम विवाह को गलत ठहराते हुए उन्होंने कहा कि हम प्रेम विवाह को मंजूरी नही देंगे. ख़ाप चौधरी ने जाटों से जनसंख्या बढ़ाने की भी अपील की.

नरेश टिकैत ने कहा कि हम लड़कियों को पढ़ाएं, उनकी पढ़ाई में 20-30 लाख रुपए खर्च करें और वो शादी कर लें अपनी मर्जी से, तो परिवार बर्बाद हो जाता है. प्रेम विवाह गलत है.

नरेश टिकैत ने कहा कि जाटों की संख्या बढ़ने की बजाय घट रही है. जनसंख्या पर ध्यान देने की जरूरत है. नरेश टिकैत बड़ौत क्षेत्र में हुए जाट समाज चिंतन शिविर में ये बातें कहीं.

बता दें कि नरेश टिकैट खुद को भगवान श्री राम का वशंज बताने को लेकर भी चर्चा में आए थे. नरेश टिकैत ने दावा किया था कि मैं राम का असली वंशज हूं. नरेश टिकैत का कहना था कि असली राम के वंशज बालियान खाप है, जिनका गोत्र रघुवंशी है और यहां उनके 84 गांव हैं जिसका मुखिया मैं हूं.

अयोध्या मामला जब कोर्ट में था तब टिकैत ने कहा था, ‘’हमने भी सोचा कि हमारी तरफ से भी क्यों ना इस बात को पेश किया जाए. सुप्रीम कोर्ट में यह मुकदमा चल रहा है. इससे केस में बल मिलेगा. हमारी बात भी कोर्ट तक पहुंचाई जाए.’’ सबूत दिखाने के सवाल पर टिकैत ने कहा, ‘’सुबूत तो हमारा रघुवंशी गोत्र है. यहां 84 गांव रघुवंशियों के हैं. यंहा का एक भी बच्चा नहीं कहेगा कि हम राम के वंशज नहीं हैं.’’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com