PM मोदी ने पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी से फोन पर बात की चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ ने बंगाल में तबाही मचाई

पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ ने तबाही मचाई है. इसी के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात कर स्थिति का जायजा लिया. पीएम मोदी ने टेलीफोन पर बातचीत के जरिए ममता बनर्जी को केंद्र की ओर से हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बुलबुल चक्रवाती तूफान के सिलसिले में बातचीत हुई. मैं सभी की सुरक्षा और कुशलता की प्रार्थना करता हूं.” इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने चक्रवाती तूफान के कारण भारी बारिश से फसल और संपत्ति को हुए भारी नुकसान का सामना कर रहे पूर्वी भारत की स्थिति की भी समीक्षा की.

वहीं अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘‘हम निरंतर केंद्रीय और राज्य राहत एजेंसियों के संपर्क में हैं. मैंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत की और उन्हें सभी संभव सहायता का आश्वासन दिया. मैं उन सभी के लिए सर्वशक्तिमान से प्रार्थना करता हूं जो इस प्रतिकूल मौसम से जूझ रहे हैं.’’
गृहमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के दस दल पश्चिम बंगाल में और छह दल ओडिशा में तैनात किये गये हैं. एनडीआरएफ के 18 दलों को तैयार रखा गया है. गृहमंत्री ने कहा कि एनडीआरएफ की टीमें लोगों को हटाने, सड़कों को बहाल करने और राहत सामग्री के वितरण में राज्य प्रशासन की सहायता कर रही हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com