केंद्र सरकार ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग कर रही: शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने केंद्र सरकार पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो(सीबीआई) के दुरुपयोग का आरोप लगाया है. शरद पवार का आरोप है कि राजनीतिक दबाव के लिए इन प्रणालियों का दुरुपयोग किया जा रहा है.

शरद पवार ने ये बातें एक कार्यक्रम के दौरान कहीं. शरद पवार ने कहा कि सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल उन जगहों के लिए होता था जहां अपराध होता था. देश में आर्थिक मंदी छाई है, पर केंद्र सरकार जानबूझकर लोगों का ध्यान कहीं दूसरी जगह ले जा रही है. शरद पवार ने कहा कि पुलवामा और अनुच्छेद 370 का इस्तेमाल राजनीतिक लाभ के लिए किया जा रहा है.

बता दें कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार को भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) तलब कर चुका है. हालांकि विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए ईडी ने शरद पवार को अपने कार्यालय बुलाने का फैसला रद्द कर दिया था. उस समय भी ईडी के राजनीतिक इशारे पर काम करने का आरोप लगा था.

78 वर्षीय इस शरद पवार ने ईडी द्वारा दायर मामले को ‘राजनीति से प्रेरित’ बताया था. उनका कहना है कि महाराष्ट्र स्टेट कॉपरेटिव बैंक में निदेशक रहने के दौरान कथित 25,000 करोड़ घोटाले में वे शामिल नहीं हैं. पवार ने उनके समर्थन में आए कांग्रेसी नेता राहुल गांधी और अन्य, सत्तारुढ़ पार्टी के सहयोगी दल शिवसेना और अन्य सभी दलों का शुक्रिया अदा किया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com