फेस ग्लो बढ़ाने के लिए अपनाएं कॉफ़ी-कोकोनट फेसपैक

स्किन पर ग्लो लाने के लिए हम आपको बताने जा रहे हैं कौनसा फेसपैक आपके काम आ सकता है. ऐसे तो मार्केट में कई प्रोडक्ट्स आते हैं लेकिन कील-मुंहासों को दूर करने के लिए और ग्लो बढ़ाने के लिए आपको इस्तेमाल कर सकते हैं कॉफी और नारियल का पैक. आइये जानते हैं इसे कैसे बनाएं और किस तरह लगाएं. साथ ही जानें इसके फायदे. 

कॉफी-कोकोनट के फायदे 

कॉफी स्किन में ब्लड के सर्कुलेशन में मदद करती है और सेल्स की री-ग्रोथ में भी सहायक है. इसमें मौजूद तत्व चेहरे के लिए एक स्क्रब का काम करते हैं. कॉफी स्किन को डैमेज होने से बचाती है और सूरज की पराबैंगनी किरणों से भी रक्षा करती है.

नारियल के तेल में कुछ ऐसी प्रॉपर्टीज होती हैं जो माइक्रोब्स और अन्य किटाणुओं से स्किन की रक्षा करते हैं. नारियल का तेल स्किन के लिए एक मॉइश्चराइजर का काम करता है. 

इस तरह बनाएं कॉफी-कोकोनट फेस पैक
स्किन के लिए कॉफी मास्क बनाने के लिए सबसे पहले एक बोल में 2 चम्मच कॉफी लें और 4-5 बूंदें नारियल तेल की डालें. काॅॅॅफी कोकोनट   फेस पैक को  अब इसे अच्छी तरह से मिक्स करें और दस मिनट रखा रहने दें.

लगाने का सही तरीका
मिक्‍स किए हुए फेस पैक को पूरे चेहरे पर लगा लें. कुछ देर ऐसे ही रहने दें और नॉर्मल पानी से धो दें. हफ्ते में हर दूसरे दिन इस मास्क को चेहरे पर लगाएं. ध्यान रहें कि इस मास्क को चेहरे पर लगाने के बाद ज्यादा जोर से न रगड़ें बल्कि हल्के हाथ से मसाज करें.

इन बातों का भी रखें ध्यान

स्किन का ग्‍लो बढ़ाने के लिए जरूरी है कि अपनी स्किन को हाइड्रेट रखें. पानी की कमी से भी स्किन डल हो जाती है और वह अपनी चमक खो देती है. इसलिए खूब पानी पिएं और जूस लें.

 तली-भुनी चीजों से दूर रहें. जंक और प्रोसेस्ड फूड खाने से भी परहेज करें.

 खाने में मौसमी फल और सब्जियों के अलावा दही, छाछ, खीरा, ककड़ी जैसी चीजें खाएं.

 नियमित तौर पर चेहरे की सफाई करें. कोई भी मेकअप घंटों तक चेहरे पर लगा न रहने दें और रात को भी चेहरा अच्छी तरह साफ करके ही सोएं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com