बदलाव करने पर चार्ज बढ़ाया इंडिगो ने टिकट कैंसिल करने पर

एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने गुरुवार मध्य रात्रि से टिकट कैंसिल करने और बदलाव करने के शुल्क में 500 रुपये तक की वृद्धि की घोषणा की है। यह व्यवस्था यात्रा के तीन दिन या उससे पहले टिकट कैंसिल और बदलाव करने पर लागू होगी।

इंडिगो ने बयान में कहा, ‘यात्रा की तारीख से 0 से 3 दिन के भीतर टिकट में बदलाव या कैंसिल करने पर ही बदलाव लागू होगा। यदि यात्री सफर की तारीख से चार या उससे ज्यादा पहले टिकट में बदलाव कर रहा है तो शुल्क समान रहेगा।’ घरेलू उड़ानों के लिए यात्रा से तीन दिन पहले तक टिकट कैंसिल करने या उसमें बदलाव करने का शुल्क अब क्रमश : 3,500 और 3,000 रुपये होगा। इस घोषणा से पहले कंपनी क्रमश : 3,000 रुपये और 2,500 रुपये का शुल्क ही लेती थी।

यदि उपरोक्त अवधि के अलावा टिकट कैंसिल या टिकट में बदलाव किया जाता है तो क्रमश : 3,000 रुपये और 2,500 रुपये शुल्क ही लगेगा। भारतीय उपमहाद्वीप के भीतर उड़ान भरने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए टिकट कैंसिल करने या तारीख में बदलाव करने पर क्रमश : 3,500 रुपये और 3,000 रुपये लगेंगे।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा फरवरी 2019 में जारी किए गए यात्री चार्टर के अनुसार, अगर ग्राहकों ने घरेलू उड़ानों में कम से कम सात दिन पहले अपने टिकट बुक किए हैं तो वे बुकिंग के 24 घंटे के भीतर कोई भी बदलाव या कैंसिल कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com