9 नवंबर को स्मार्ट सिटी योजना के तहत स्मार्ट काशी की नींव रखेंगे : PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लिए नौ नवंबर को वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान स्मार्ट सिटी योजना के तहत स्मार्ट काशी की नींव रखेंगे। शहर के सभी वार्डों के पुनर्विकास का शिलान्यास पीएम के हाथों होगा।

इसके अलावा 128 करोड़ की लागत से शहर में तीन हजार एडवांस सर्विलांस कैमरा का शिलान्यास भी होगा। पीएम मोदी का वर्चुअल कार्यक्रम तय होने के बाद प्रशासन लोकार्पण और शिलान्यास वाली परियोजनाओं को अंतिम रूप देने में जुट गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 620 करोड़ रुपये की 33 परियोजनाओं की सौगात काशीवासियों को देंगे। पीएम के हाथों बेनियाबाग की प्रस्तावित मल्टीलेवल पार्किंग, खिड़किया घाट का पुनर्विकास सहित अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास रखा जाएगा। इसके अलावा सारनाथ की लाइट एंड साउंड परियोजना के अलावा 105 आंगनबाड़ी केंद्र और 101 आश्रय केंद्र का लोर्कापण होगा। 

बता दें कि पीएम मोदी 9 नवंबर की सुबह 10.30 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अपने संसदीय क्षेत्र को दीपावली की सौगात देंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से कार्यक्रम में शामिल होंगे। मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने बताया कि लोकार्पित और शिलान्यास वाली परियोजनाओं की सूची तैयार कर ली गई है।

प्रधानमंत्री के वर्चुअल कार्यक्रम में जिले भर में छह स्थानों पर करीब पांच हजार से ज्यादा लोग जुड़ेंगे। इसमें सर्किट हाउस, कमिश्नरी सभागार, बड़ालालपुर स्थित हस्तकला संकुल, शूलटंकेश्वर, दशाश्वमेध घाट और एयरपोर्ट पर लाइव का आयोजन किया जाएगा। इसमें चुनिंदा लोग प्रतिभाग करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com