8GB रैम, 256GB मेमोरी, वायरलेस चार्जिंग के साथ Mi MIX 2S लॉन्च

8GB रैम, 256GB मेमोरी, वायरलेस चार्जिंग के साथ Mi MIX 2S लॉन्च

चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने अपना फ्लैगशिप Mi Mix 2S लॉन्च कर दिया है. यह बेजल लेस स्मार्टफोन है और Mi Mix 2 का अगला वर्जन है. Mi Mix और iPhone X के बाद से बेजल लेस स्मार्टफोन का ट्रेंड शुरू हो चुका है और कई कंपनियों ने iPhone X जैसे नॉच के साथ स्मार्टफोन्स लॉन्च करने शुरू कर दिए हैं. लेकिन Mi Mix 2S एक ऐसा स्मार्टफोन है जो बेजल लेस भी है और इसमें iPhone X जैसा नॉच भी नहीं दिया गया है.8GB रैम, 256GB मेमोरी, वायरलेस चार्जिंग के साथ Mi MIX 2S लॉन्च

शंघाई में आयोजित एक इवेंट के दौरान कंपनी ने इसे लॉन्च किया है. Mi Mix 2S की शुरुआती कीमत RMB 3299 (लगभग 34,185 रुपये) है. इसमें 6GB रैम के साथ 64GB इंटरनल मेमोरी है. जबकि टॉप मॉडल में 8GB रैम के साथ 256GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. इसकी कीमत RMB 3999 (लगभग 41,438 रुपये) है. इसके अलावा तीसरा वेरिएंट RMB 3599 (लगभग 37296 रुपये) का है और इसमें 6GB रैम के साथ 128GB इंटरनल मेमोरी दी गई है.

Mi Mix 2s में 5.99 इंच की फुल एचडी प्लस स्क्रीन दी गई है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है . इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ Adreno 630 GPU दिया गया है. इसे तीन मेमोरी और रैम वेरिएंट में खरीदा जा सकता है जिसके बारे में हमने ऊपर बताया है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें दो रियर कैमरे दिए गए हैं जो 12 मेगापिक्सल के हैं. इनमें 1.4 माइक्रॉन पिक्सल दिया गया है जबकि इसका अपर्चर f/1.8 है. एक लेंस वाइड एंगल है जबकि दूसरा टेलीफोटो लेंस लगाया गया है. कंपनी ने कैमरे में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित फीचर्स भी दिए हैं और दावा किया है कि यह 206 तरह के सीन की पहचान कर सकता है. 

सेल्फी के लिए Mi Mix 2S में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसी कैमरे से फेस अनलॉक का भी काम होता है. Mi Mix 2 की तरह ही इसका भी फ्रंट कैमरा नीचे की तरफ दिया गया है यानी सेल्फी लेने के लिए फोन को उल्टा करना होगा. इसमें वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है और फास्ट चार्जिंग के लिए इसमें USB Type C भी है.

Mi Mix 2 की तरह ही यह स्मार्टफोन भी सिरैमिक बॉडी का है और इसमें 7-सीरीज एल्यूमिनियम फ्रेम दिया गया है. कैमरा रिम इस बार भी 18K गोल्ड प्लेटेड है, दावा किया गया है कि स्क्रैच भी इसमें आसानी से नहीं लगता.

शाओमी के सह संस्थापक ली जुन ने लॉन्च के दौरान कहा है, ‘हम iPhone X के साथ इस  स्मार्टफोन की तुलना कर रहे हैं, क्योंकि लोग इसे बेस्ट स्मार्टफोन  बताते हैं. हम सिर्फ ये दिखाना चाहते हैं कि हम कई फीचर्स के मामले में बेस्ट से भी आगे चले गए हैं’.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com