7 दिसंबर से शुरू हो रहा बीपीएससी टीआरई एग्जाम

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से (BPSC TRE 2.0) भर्ती परीक्षा का आयोजन 7 दिसंबर से 15 दिसंबर 2023 तक किया जाएगा। इस एग्जाम के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड पहले ही जारी किये जा चुके हैं। अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड नियमों के अनुसार अपने “डैशबोर्ड में लॉग इन” करके पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ अपलोड करके डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद अभ्यर्थी इसमें दी गयी सभी जानकारी अच्छे से चेक कर लें।

BPSC TRE 2 Exam Instruction 2024: आज और कल कर सकते हैं एडमिट कार्ड में संशोधन

बीपीएससी की ओर से एडमिट कार्ड में संशोधन के लिए डेट्स की घोषणा कर दी गयी है। ऐसे अभ्यर्थी जिनसे फोटो अपलोड करने में या एडमिट कार्ड में किसी अन्य प्रकार की त्रुटि है तो वे 5 एवं 6 दिसंबर 2023 को उसमें संशोधन कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर एक घोषणापत्र डाउनलोड करके उसमें कलर फोटोग्राफ चस्पा कर सक्षम अधिकारी से सत्यापित करवा लें।

BPSC TRE 2 Exam 2023: आज जारी होगी एग्जाम सेंटर की जानकारी

अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड में परीक्षा केंद्र कोड के रूप में दर्ज है लेकिन आज बीपीएससी की ओर से सभी परीक्षा केंद्रों की जानकारी जारी कर दी जाएगी। परीक्षा केंद्र की जानकरी जारी होने के बाद अभ्यर्थी अपने कोड के माध्यम से एग्जाम सेंटर की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

एग्जाम डे पर इन बातों को रखें ख्याल

  • अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड की एक अतिरिक्त प्रति साथ लेकर अवश्य जाएं, जिसे आपको परीक्षा के दौरान वीक्षक को साइन करके उनको सुपुर्द करना होगा।
  • अभ्यर्थी एग्जाम सेंटर पर परीक्षा समय से कम से 1 घंटा पूर्व अपनी उपस्तिथि सुनिश्चित करें, क्योंकि केंद्र पर
  • एक घंटा पहले ही प्रवेश बंद कर दिए जाएंगे और उम्मीदवारों को इसके बाद किसी भी हाल में एंट्री नहीं दी जाएगी।
  • एग्जाम के समय अभ्यर्थी एडमिट कार्ड के साथ ही एक वैलिड पहचान पत्र भी अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com