48MP कैमरे वाले Redmi Note 7 का यह फीचर्स भी आपको कर देगा हैरान

चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी ने हाल ही में चीन में Redmi Note 7 लॉन्च किया है। 10 जनवरी को इसके साथ ही नए सब ब्रांड Redmi भी पेश किया गया। यह बजट स्मार्टफोन है और इसमें 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। कंपनी ने लॉन्च के दौरान वॉटर फ्रूफ होने की बात नहीं कही हैं। लेकिन अब शाओमी के सीईओ ली जुन ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर कहा है कि Redmi Note 7 वॉटर प्रूफ भी है।

कंपनी के सीईओ का कहना है कि इंजीनियरिंग टीम ने हैंडसेट्स के सभी वीक प्वॉइंट्स – सिम कार्ड ट्रे, यूएसबी टाइप सी पोर्ट, 3.5mm जैक, बटन और कैमरा मॉड्यूल को वॉटरलाइट डिजाइन देने के लिए काफी मेहनत की है। लाउडस्पीकर के पास भी एक मेंबरेन लगाया गया है।

कंपनी के मुताबिक कम प्राइस रेंज होते हुए भी ये हैंडसेट उसी क्वॉलिटी टेस्ट से गुजरा है जैसे फ्लैगशिप के साथ होता है। इसे प्रूव करने के लिए शाओमी ने चीन में फोन के साथ दी जाने वाली स्टैंडर्ड वॉरंटी को 12 महीने से बढ़ा कर 18 महीने तक का कर दिया है।

हम उम्मीद करते हैं कि भारत में भी कंपनी जब ये स्मार्टफोन लॉन्च करे तो स्टैंर्ड वॉरंटी की अवधि बढ़ा कर 18 महीने कर दे। हालांकि इस स्मार्टफोन के भारत लॉन्च के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है।

वॉटर रेजिस्टेंस सर्टिफिकेशन की बात करें तो Redmi Note 7 को IP रेटिंग नहीं मिली है इसलिए यह सर्टिफाइड वॉटर प्रूफ फोन नहीं कहा जा सकता है। लेकिन यह शायद ऐक्सिटेंडल स्लैश और पानी में गिर जाने के बाद भी ठीक रह सकता है। वीबो पर एक तस्वीर भी पोस्ट की गई है जिसमें दिखाया गया है कि कहां वीक प्वॉइंट्स हैं जहां वॉटरसाइट सील दिया गया है।

इस स्मार्टफोन 6.3 इंच की डिस्प्ले दी गई है और इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर है। इसकी इंटरनल मेमोरी 64GB है। इसकी बैटरी 4,000mAh की है कनेक्टिविटी के लिए इसमें यूएसबी टाइप सी का सपोर्ट दिया गया है। इस फोन में AI बेस्ड डुअल कैमरा दिया गया है – एक 48 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा 5 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com