42 साल के Wasim Jaffer ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी

 पूर्व भारतीय क्रिकेटर Wasim Jaffer ने शनिवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से तत्काल प्रभाव से संन्यास की घोषणा कर दी। 42 साल के Wasim Jaffer ने 31 टेस्ट मैचों और 2 इंटरनेशनल वनडे में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

घरेलू क्रिकेट की रन मशीन के रूप में पहचाने जाने वाले Wasim Jaffer ने 260 फर्स्ट क्लास मैचों में 57 शतकों की मदद से 19410 रन बनाए थे।

दो दशक के चमकीले करियर के बाद खेल से संन्यास लेने वाले Wasim Jaffer ने कहा, मैं अपने सभी कप्तानों और सभी साथियों का शुक्रिया अदा करता हूं, जिनके नेतृ्त्व में और जिनके साथ मैं खेला।

क्रिकेट से मुझे जीवन भर की यादें मिली है। मेरा पिता चाहते थे कि उनका एक बेटा क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व करे और मैं गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं क्योंकि मैने देश का प्रतिनिधित्व कर अपने पिता के सपने को पूरा किया।

वसीम जाफर ने 24 फरवरी 2000 को मुंबई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट पदार्पण किया था। उन्होंने 22 नवंबर 2006 को डरबन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला इंटरनेशनल वनडे खेला था।

उन्होंने अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच कानपुर में 11 से 13 अप्रैल 2008 तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उसके बाद से वे टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाए थे।

वसीम जाफर ने अपने सुनहरे करियर में कुल 10 रणजी ट्रॉफी खिताब हासिल किए। उन्होंने 1996-97 के बीच मुंबई का प्रतिनिधित्व करते हुए 8 बार रणजी ट्रॉफी खिताब हासिल किया।

उन्होंने इसके बाद विदर्भ की तरफ से खेलते 2018 और 2019 में रणजी ट्रॉफी खिताब अपने नाम किए। वे रणजी ट्रॉफी में 150 मैच खेलने वाले और 12 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर हैं। उन्होंने करियर की समाप्ति विदर्भ के खिलाड़ी के रूप में की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com