B'day Special: 42 साल के हुए अभिषेक बच्चन, करियर को लेकर ये है मां जया की राय

B’day Special: 42 साल के हुए अभिषेक बच्चन, करियर को लेकर ये है मां जया की राय

अभिषेक बच्चन 5 फरवरी 1976 को जन्मे थे. उन्होंने अपने जीवन के 42 साल पूरे कर लिए हैं. भले ही वे अपने करियर में उतने सफल ना रहे हों, पर इस बात से नकारा नहीं जा सकता कि वो बॉलीवुड के सबसे शालीन शख्स हैं.B'day Special: 42 साल के हुए अभिषेक बच्चन, करियर को लेकर ये है मां जया की राय
अभिषेक ने अपने करियर में कई सारी हिट फिल्मों में काम किया और कुछ फिल्मों में शानदार अभिनय भी किया. फिल्म गुरू, रिफ्यूजी, दिल्ली 6, आग, झूम बराबर झूम और धूम 2 में उनके अभिनय को सराहा गया. अभिषेक बच्चन का सारा जीवन अपेक्षाओं के भारी बोझ से लदा रहा. अपने दादा हरिवंश राय बच्चन और पिता अमिताभ बच्चन के कद को छूने की उम्मीदें लोगों ने उनसे हमेशा की.
अभिषेक के स्वभाव की हर जगह प्रशंसा की जाती है. उनके पिता अमिताभ बच्चन भी उन्हें एक आदर्श पुत्र मानते हैं. साथ ही अपनी मां के भी काफी करीब हैं. उन्हें हमेशा अपने दादाजी और पिता के ढांचे में तौला गया है. उनकी मां इस बात से इत्तेफाक नहीं रखतीं. जया ने कई सारे इंटरव्यू में कहा है कि अभिषेक को अगर उनके पिता से हट के देखा जाए तो वो एक अच्छे एक्टर हैं.
उनकी शादी बॉलीवुड की सफल एक्ट्रेस और विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय से हुई. अभिषेक और ऐश्वर्या एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं. उन्हें अक्सर कई समारोह में साथ देखा जा सकता है.
इससे पहले भी अभिषेक का नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा. अपने पिता अमिताभ बच्चन के 60वें जन्मदिवस पर उनकी और करिश्मा कपूर की सगाई हुई. ये सगाई जल्दी ही टूट भी गई. इसकी कोई बड़ी वजह कभी सामने नहीं आई.
अभिषेक ने अपने शुरूआती दौर की पढ़ाई मुंबई के बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से की. इसी स्कूल से रितिक रोशन और जॉन अब्राहिम ने भी अपनी पढ़ाई की थी. इन तीनों एक्टर्स ने धूम सीरीज में भी काम किया.
अभिषेक बच्चन की पहली सफल फिल्म धूम रही. इससे पहले लगातार उन्होंने 17 फ्लॉप फिल्मों में काम किया. अपने पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए उन्होंने सिंगिंग में भी हाथ आजमाया. उन्होंने फिल्म ब्लफमास्टर में सुनिधि चौहान और प्रियंका चोपड़ा के साथ राइट हियर राइट नाव नामक गाना गाया.
अभिषेक बच्चन ने फिल्म पा में अपने पिता अमिताभ बच्चन के साथ काम किया. इस फिल्म में वो अमिताभ के पिता का रोल में नजर आए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com