41 शहरों के Petrol Diesel Rate अब एक SMS से जानिये ये है मोबाइल नंबर

Petrol Diesel के रेट एक अंतराल के बाद बदलते रहते हैं। इंडियन ऑयल कार्पोरेशन द्वारा इनकी कीमतें तय की जाती हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि आपके शहर में आज पेट्रोल और डीजल के क्‍या दाम हैं तो इसके लिए हम आपको आधिकारिक मोबाइल नंबर बता रहे हैं, जिस पर आप SMS एसएमएस भेजकर लेटेस्‍ट रेट जान सकते हैं। यहां दी जा रही 41 शहरों की सूची में आप अपने शहर का नाम चेक कर सकते हैं।

– प्रत्येक पेट्रोल पंप के परिसर में व्यक्तिगत पेट्रोल पंपों के डीलर कोड प्रमुखता से प्रदर्शित किए जाते हैं। – एसएमएस द्वारा प्राप्त मूल्य विवरण केवल एक विशेष स्थान के लिए इंडीकेट कर रहे हैं।

– पेट्रोल एवं डीजल के दाम किसी शहर / शहर / बिक्री क्षेत्र के आउटलेट से आउटलेट तक भिन्न हो सकते हैं।

– अधिक सहायता के लिए, इंडियन ऑयल के टोल-फ्री नंबर 1800-2333-555 पर कॉल करें।

कोरोना महामारी के चलते गत सप्‍ताह राजस्‍थान सरकार ने पेट्रोल एवं डीजल पर वैल्‍यू एडेड टैक्‍स यानी वेट VAT बढ़ा दिया है। इस बार पेट्रोल पर दो और डीजल पर एक प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है। कोरोना संक्रमण के दौरान सरकार इसे मिला कर सरकार पेट्रोल पर 8 और डीजल पर 6 प्रतिशत वैट VAT बढ़ा चुकी है।

केंद्र सरकार ने बीते सप्‍ताह पेट्रोल पर Excise Duty (उत्पाद शुल्क) में 10 रुपये और डीजल पर 13 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। हालांकि एक्‍साइज ड्यूटी में इस बढ़ोतरी का पेट्रोल और डीजल की खुदरा बिक्री पर कोई सीधा प्रभाव नहीं पड़ेगा।

यह शुल्क दर परिवर्तन 6 मई, 2020 से लागू होंगी। इस मूल्य वृद्धि को तेल विपणन कंपनियों द्वारा वहन किया जाएगा, जिससे पंप पर ईंधन की खुदरा कीमतों में कोई वृद्धि नहीं होगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com