30 सितंबर 2018 का राशिफल, इन राशि वालो का अच्छा रहेगा दिन ..

इस सप्ताह आपके ख़र्चों में वृद्धि होने की संभावना दिखाई देती है। लिहाजा धन संबंधी मामलों में सोच समझकर ही निर्णय लें। कार्यक्षेत्र और पारिवारिक जीवन के बीच तालमेल बिठा कर चलना होगा क्योंकि दोनों ही मोर्चों पर आपको चुनौतियों का सामना करना होगा। पारिवारिक जीवन में तनाव रह सकता है जिसके कारण मानसिक अशांति होगी। किसी बात को लेकर आपका किसी से झगड़ा हो सकता है लिहाजा इस ओर ध्यान दें और विवाद को ज्यादा तूल न दें। संतान के लिए समय अच्छा रहेगा और वह तरक्की करेगी। छोटी-मोटी शारीरिक समस्या उन्हें परेशान कर सकती है। विद्यार्थियों के लिए समय बेहतरीन रहेगा और इस दौरान वह अपना अच्छा प्रदर्शन कर पाने में सफल होंगे। इसके अतिरिक्त जो लोग किसी कम्पटीशन एग्जाम की तैयारी में लगे हैं उन्हें सफलता मिलने की पूरी संभावना दिखाई देती है।

वृष राश‌ि:-

इस सप्ताह आपकी कुछ आकांक्षाएं पूरी होने से आप खुश रह सकते हैं, लेकिन दूसरी ओर शारीरिक रूप से कुछ समस्याएं आपको परेशान करेंगी, इसलिए अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें और छोटी से छोटी समस्या को नजरअंदाज न करें। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी लेकिन आप अति आत्मविश्वास के कारण कई जगहों पर इसका गलत प्रयोग कर सकते हैं। आपके पिताजी से आप के संबंध बिगड़ सकते हैं जिसका प्रभाव आपके जीवन पर कई रूपों में सामने आ सकता है। कार्यक्षेत्र में स्थिति पहले की तरह ही बनी रहेगी और आपको मेहनत करना जारी रखना होगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है और इस दौरान आप अपना कोई पुराना बैंक लोन अथवा कर्ज चुका पाने में सफल होंगे। इसके विपरीत यदि आप कोई बैंक लोन लेना चाहते हैं तो उसमें भी सफलता मिल सकती है। आपके खर्च बढ़ेंगे जिसके कारण कुछ वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

म‌िथुन राश‌ि:-

इस सप्ताह आप को यात्रा करने का अवसर मिल सकता है और यह यात्रा किसी सुदूर स्थान की हो सकती है। आपके पिताजी को शारीरिक समस्याएं रह सकती हैं लेकिन उन्हें कार्यक्षेत्र में किसी प्रकार की अचीवमेंट प्राप्त हो सकती है। आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए क्योंकि इस समय स्वास्थ्य कमजोर होने की संभावना है। पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, छोटी-मोटी तकरार के साथ साथ आपसी संबंधों में प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा। कार्य क्षेत्र में स्थिति आपके पक्ष में रहेगी और अपनी सूझ-बूझ के दम पर आप सभी चुनौतियों का सामना कर पाने में सक्षम होंगे। संतान के लिए समय आनंद से भरा रहेगा और वह जीवन के सुख उठाएंगे।

कर्क राशि:-

इस सप्ताह आपको कई प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। जहां एक ओर आपका स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण बन सकता है। वहीं दूसरी ओर आपके दाम्पत्य जीवन में भी तनाव रहने की संभावना दिखती है। पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा और आपकी माता जी भी अच्छे स्वास्थ्य का आनंद उठाएंगी। आप परिवार में कुछ ऐसा करेंगे जिससे सभी खुश हो जाएंगे और परिवार में उत्सव का सा माहौल रहेगा। भाई- बहनों का सहयोग प्राप्त होगा और वह अपने क्षेत्र में तरक्की हासिल करेंगे। कार्यालय में भी आपकी सराहना होगी और आप को पदोन्नति मिल सकती है। यदि आप साझेदारी में कोई व्यापार करते हैं तो इस दौरान समस्या आ सकती है। संतान के लिए समय अच्छा रहेगा हालांकि बीच-बीच में उनके स्वभाव में अंतर देखने को मिल सकता है और किसी बात को लेकर वह बहुत ज्यादा गुस्से में आ सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए समय मिला-जुला रहेगा।

स‌िंह राश‌ि:-

इस सप्ताह आपको अपने भाई-बहनों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा और आप मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे। यदि आप विदेश यात्रा के इच्छुक हैं तो इस दौरान प्रयास करना आपके लिए सफलतादायक सिद्ध होगा। आप अपने कुटुंब के लोगों के साथ समय बिताएंगे और किसी बात को लेकर आपकी राय को काफी महत्व दिया जाएगा। पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव बने रह सकते हैं। कार्य क्षेत्र को लेकर स्थिति आपके पक्ष में होगी और आपके सहकर्मी भी आपको हर तरह का सहयोग देंगे। इस सप्ताह आपको अच्छा धन लाभ होने की संभावना है और उसमें से कुछ आप बचत कर पाने में भी सक्षम रहेंगे। संतान के लिए समय अच्छा रहेगा हालांकि वह कभी-कभी इरिटेट भी होंगे। इसलिए उन्हें एक दोस्त की तरह ट्रीट करेंगे तो अच्छा रहेगा।

कन्‍या राश‌ि:-

यह सप्ताह कन्या राशि के जातकों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है। लग्न में बुध की उपस्थिति आपकी वाणी में मिठास देगी और आप कार्य कुशलता का परिचय देंगे। आपके कुटुंब में कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है जिससे सभी का मन लगा रहेगा। हालांकि किसी बात को लेकर परिवार में विवाद की स्थिति बन सकती है। किसी कारणवश आप को घर से कुछ समय के लिए दूर भी जाना पड़ सकता है। कार्यस्थल पर आप के प्रभाव में वृद्धि होगी और आपको मान-सम्मान प्राप्त होगा। आप धन संचय कर पाने में समर्थ रहेंगे और इससे आपका आर्थिक पक्ष सबल होगा। संतान को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे क्योंकि उनका व्यवहार और स्वास्थ्य आपको परेशान कर सकता है। विद्यार्थियों के लिए समय बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि उन्हें अनेक चुनौतियों का सामना करते हुए अपनी पढ़ाई को जारी रखना होगा। सप्ताह के मध्य में आपको अच्छा धन लाभ होने की संभावना दिखाई देती है।

तुला राश‌ि:-

इस सप्ताह आपको अपने पारिवारिक जीवन और संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। क्योंकि इन दोनों ही मोर्चों पर आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके माता-पिता का स्वास्थ्य चिंता का विषय बन सकता है। वहीं दूसरी ओर पारिवारिक जीवन में कलह हो सकती है। इस दौरान यदि आप कोई प्रॉपर्टी लेना चाहते हैं तो उसमें सफलता प्राप्त होने की संभावना दिखती है। आपकी संतान का स्वास्थ्य खराब रह सकता है और उन्हें सामान्य बुखार अथवा वायरल फीवर अपनी चपेट में ले सकता है इसका ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। आपको अपने ऑफिस में ईमानदारी से अपना योगदान देना होगा अन्यथा परेशानी बढ़ सकती हैं। ऐसी संभावना है कि आपका बॉस कुछ समय के लिए ऑफिस से बाहर जाए और उस दौरान आपको ऑफिस की देख-रेख करनी पड़े।

वृश्‍च‌िक राश‌ि:-

इस सप्ताह आपको अपने भाई-बहनों के स्वास्थ्य पर ध्यान रखना होगा और उनसे अपने संबंध भी अच्छे रखने होंगे। क्योंकि ऐसी संभावना दिखती है कि उनको शारीरिक समस्या हो अथवा उनसे आपका कोई झगड़ा हो। यह स्थिति आपके पारिवारिक जीवन के लिए अच्छी नहीं होगी, इसलिए से बचने का प्रयास करें। कार्यक्षेत्र में आपके लिए समय बेहतरीन रहेगा और आप अपने ऑफिस में अपने वरिष्ठ अधिकारियों का समर्थन प्राप्त करेंगे और उनकी प्रशंसा के पात्र बनेंगे। इस सप्ताह आपके खर्चे बढ़ेंगे लेकिन दूसरी ओर आपकी आमदनी में इजाफा होगा और आपको धन लाभ होगा। इसलिए फाइनेंशियल रूप से आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी। संतान के लिए समय बढ़िया रहेगा जिससे आप भी खुश रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है और उन्हें उनकी शिक्षा में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे।

धनु राश‌ि:-

इस सप्ताह आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं और उस यात्रा से आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है। कार्यक्षेत्र में स्थितियां पूर्ण रूप से आप के पक्ष में रहेंगी और आपको उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। यदि आप कोई मनचाहा स्थानांतरण चाहते हैं तो उसके लिए भी यह उचित समय है। आप प्रयास कीजिए, सफलता अवश्य मिलेगी। इस सप्ताह अच्छी आमदनी का योग बनता है अतः आपको इस समय का पूरा लाभ उठाना चाहिए। ऑफिस अथवा कार्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग आपको प्राप्त होगा तथा उनमें से किसी वृद्ध अधिकारी अथवा आपके बड़े भाई से आपको कोई आवश्यक सलाह मिल सकती है जो आपके जीवन में लाभ देने की दिशा में महत्वपूर्ण होगी। संतान के लिए समय काफी बढ़िया रहेगा और वह हर क्षेत्र में उन्नति करेंगे।

मकर राश‌ि:-

इस सप्ताह आप पारिवारिक जीवन पर अधिक फोकस करेंगे लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप अपनी नौकरी अथवा व्यवसाय में समय ना दें। बल्कि आपके ऑफिस में आपके लिए समय अच्छा रहेगा। आप अपनी बातों से और अपने निर्णयों से अपने वरिष्ठ अधिकारियों को प्रसन्न रख पाएंगे। पारिवारिक जीवन ख़ुशियों से भरा रहने की संभावना है और इस दौरान आप कोई प्रॉपर्टी खरीदने के बारे में भी प्लान कर सकते हैं। संतान अपने मन के अनुसार कार्य करेगी लेकिन फिर भी उनके कार्यों से आपको संतुष्टि प्राप्त होगी। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रह सकता है बस उन्हें अपने आलस्य को त्यागना होगा। आपके ख़र्चों में वृद्धि हो सकती है लेकिन लाभकारी यात्राएं आपको अच्छा धन लाभ प्रदान करेगी।

कुंभ राश‌ि:-

इस सप्ताह आपको जहां एक ओर पुरानी बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है। वहीं दूसरी ओर कुछ नई शारीरिक समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। विशेष रूप से वाहन सावधानी से चलाएं और किसी भी प्रकार की चोट इत्यादि से बचकर रहें। कार्यक्षेत्र में आप का प्रदर्शन सराहनीय रहेगा और आप के ऑफिस के लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहने से मन प्रसन्न रहेगा और इस दौरान आप अपने परिवार के लिए कुछ अच्छा करेंगे। संतान पूर्ण रुप से आनंद में रहेगी और आपको संतुष्टि प्राप्त होगी। विद्यार्थियों को इस दौरान कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है उनकी एकाग्रता में कमी आ सकती है। जिसके कारण उनकी पढ़ाई बाधित हो सकती है। दूसरी ओर प्रतियोगी परीक्षा में लगे लोगों को उनकी मेहनत का फल मिलने का समय अब आ गया है। इस दौरान कोई भी ऐसा करें ना करें जिससे आपको मानहानि का सामना करना पड़े।

मीन राश‌ि:-

यह सप्ताह आपको अपने कार्यालय में अधिक मेहनत करने की ओर इशारा कर रहा है अर्थात आपको सब कुछ भूल कर अपने काम पर पूर्ण रुप से फोकस करना होगा अन्यथा आप के वरिष्ठ अधिकारी आपके विरुद्ध जाकर कोई कठिन निर्णय ले सकते हैं। आपकी लंबे समय से अधूरी आकांक्षाएं पूरी होने से मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक जीवन में सामान्य स्थिति बनी रहेगी। आपका मन अध्यात्म में लगेगा और दूसरी ओर कुछ रचनात्मक विचारों में भी आपकी रूचि बढ़ सकती है। लिहाजा इन्हें नियंत्रण में रखने का प्रयास करें अन्यथा मान हानि हो सकती है। संतान इस दौरान अप्रत्याशित व्यवहार कर सकती है इसलिए उनका ध्यान रखें और एक मित्र की भांति उन्हें संभाले। विद्यार्थियों के लिए यह समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रह सकता है क्योंकि शारीरिक कष्ट उन्हें परेशान कर सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com