21 साल बाद बन रहा है ऐसा महासंयोग, दिवाली के दिन सोने जैसा चमकेगा इन राशियों का भाग्य जाने आप भी ..

ये बात तो हम सभी जानते हैं की दिवाली का त्योहार आने वाला है और ऐसे में हर कोई माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए काफी कुछ करता है। वैसे हर किसी को इस त्योहार का इंतजार रहता है। बता दें की दिवाली की शुरूआत तो धनतेरस से ही हो जाती है और ये 5 दिनों का त्योहार होता है। इस बार दिवाली 7 नवंबर को मनाया जाएगा। शास्त्रों के नियम के अनुसार कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि के दिन संध्या काल में स्थिर लग्न में दिवाली पूजन करना चाहिए। इस दिन मां काली के साथ देवी लक्ष्मी, सरस्वती, गणपति और देवताओं के कोषाध्यक्ष धनकुबेर की पूजा की जाती है। धन-बुद्धि और विद्या की कामना के साथ देवपूजन का विशेष पर्व होता है दीपावली।

शास्त्रों के अनुसार मां लक्ष्मी का स्वभाव चंचल बताया गया है। इसलिए कहा जाता है कि देवी लक्ष्मी चंचला हैं, जो एक स्थान पर नहीं ठहरतीं। इसलिए लोग दीपावली के दिन मां का पूजन कर उनसे अपने घर में स्थायी निवास की विनती करते हैं। दिवाली के दिन माता लक्ष्मी की पूजा के लिए स्थिर लग्न को सर्वश्रेष्ठ बताया गया है। मान्यता है कि मां लक्ष्मी का पूजन स्थिर लग्न में करना चाहिए। इससे देवी लक्ष्मी घर में स्थायी निवास करती हैं। लेकिन आपको बता दें की ज्योतिष शास्त्रों का मानना है की इस दिन 12 में से कुछ राशियों पर माता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी जिससे उनका भाग्य सोने से भी ज्यादा चमकेगा। तो आइए जानते हैं आखिर कौन कौन सी है वो राशियां

मकर राशि

सबसे पहले तो बता दें की आपके लव लाइफ में ढ़ेर सारी खुशियां आएंगी इतना ही नहीं आपका मधुर व्यवहार से आप सबका दिल जीत लेंगे। लेकिन ध्यान रहे की आपको वाद विवाद से दूर रहने की जरूरत है। माता लक्ष्मी की आराधना करने से आपके जीवन में पैसों की कमी महसूस नहीं होगी। आपके स्वास्थ्य में धीरे धीरे से सुधार होने लगेगा।

कर्क राशि
आपको बताते चलें की इस दिन आपके जीवन के प्रति अटके हुए कार्य में सफलता प्राप्त होगी। इसके अलावा जो लोग रोजगार के क्षेत्र में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। कारोबार की दृष्टि से अक्टूबर का महीना आपके लिए बहुत लाभकारी साबित होगा। भावनाओं को नियंत्रण भी काफी अधिक रहता है।

कन्या राशि
इन राशि वाले जातकों के धम कमाने के आसान से योग बन रहें हैं। इन दिनों इनके आर्थिक स्थिति में सुधार होने से परिवार में खुशहाली आएंगी। इसके साथ ही साथ नए साल में विरोधी परास्त होंगे। इस समय जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उस काम में सफलता मिलेगी। आने वाले साल में दोस्तों व रिश्तेदारों से संबंधों में सुधार आएंगे।

वृश्चिक राशि
इन राशि वाले जातकों के जीवन में दिवाली पर काफी बदलाव होने वाली हैं। आपके सालो की कड़ी मेहनत का फल जल्द ही आपको मिलने वाला हैं। नौकरी पेशा में तरक्की होगी। इसके साथ ही साथ घर-परिवार में खुशियां ही खुशियां होंगी। इस समय आपको लाइफ के बड़े से बड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं। आपके द्वारा की गई सही फैसला आपका भविष्य बना सकता हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com