2024 के लोकसभा चुनावों की तैयारी के लिए पूरे देश का दौरा कर रहे हैं : भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

बिहार विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के बाद भाजपा के हौसले बुलंद हैं। पार्टी का ध्यान अब उन राज्यों पर हैं, जहां भाजपा की सरकारें नहीं हैं। इसे ध्यान में रखते हुए 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों की तैयारी के सिलसिले में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पूरे देश का दौरा कर रहे हैं। इसी कड़ी में, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ओडिशा में पार्टी के छह कार्यालयों का उद्घाटन किया और लोगों को संबोधित किया। 

जेपी नड्डा ने कहा, आज मेरा सौभाग्य है कि मुझे ओडिशा के छह स्थानों पर बने भाजपा के जिला कार्यालयों के उद्घाटन का अवसर मिला है। मैं ओडिशा की इकाई को और सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा, 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक कल्पना हम सभी के सामने रखी थी और उस समय के अध्यक्ष अमित शाह के साथ चर्चा की थी कि हमें ये प्रयास करना चाहिए कि हर जिले में भाजपा का कार्यालय हो।
 
भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ये नए कार्यालय मॉडर्न व्यवस्थाओं से सुसज्जित हैं। कॉन्फ्रेंस हॉल, मीटिंग हॉल, डिजिटल कामकाज की व्यवस्था, ई-लाइब्रेरी जैसी सभी आधुनिक सुविधाएं यहां उपलब्ध हैं। आज मुझे खुशी होती है आपको बताते हुए कि लगभग हमारे 400 कार्यालय बनकर तैयार हैं, लगभग 200 कार्यालयों पर कार्य तीव्र गति से चल रहा है। 

उन्होंने कहा, कार्यालय हमारे संस्कार केंद्र होते हैं, ये हमें पार्टी से जोड़ने का काम करते हैं। कई पार्टी के कार्यालय घरों से चलते हैं। जो कार्यालय घरों से चलते हैं वो परिवार की पार्टी बन जाती है। जो पार्टी कार्यालय से चलती है, वो पार्टी ही परिवार बन जाती है। 

जेपी नड्डा ने कहा, कुछ दिन पहले ही बिहार चुनाव और देश में सम्पन्न हुए उपचुनाव के नतीजे आएं। इन चुनावों में जनता ने भाजपा को भरपूर आशीर्वाद दिया। पार्टी के संस्कारों को प्राप्त करने के लिए कार्यालय एक उचित स्थान होता है।  

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, बिहार चुनाव में भाजपा ने 74 सीटों पर जीत दर्ज की, हमारा स्ट्राइक रेट 67 फीसदी रहा है। मैं बिहार के कार्यकर्ताओं और बिहार की जनता को बधाई देता हूं और आशीर्वाद देता हूं। यह बात भी स्पष्ट हो गई की मोदी जी के काम पर बिहार ने मोहर लगाई है। 

नड्डा ने कहा, बिहार में लोग जातिवाद, समाज को बांटने के विषय पर बोलते थे। लेकिन नरेंद्र मोदी ने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की संस्कृति भारत को दी है। बिहार की जनता ने इसी पर मुहर लगाई है। विशेषकर युवाओं, महिलाओं ने नरेंद्र मोदी को समर्थन दिया है। 

उन्होंने कहा, हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी के दौरान 20 लाख करोड़ रुपये के आत्मनिर्भर भारत पैकेज से आपदा को अवसर में बदलने का प्रयास किया है। गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत गंजाम, बालासोर, बलांगीर और भद्रक जिले में स्थानीय स्तर पर योजनाएं बन रही है। मैं प्रदेश के पदाधिकारियों से निवेदन करूंगा कि हम इन 4 जिलों में अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से प्रवासी श्रमिकों को रोजगार दिलाने में मदद करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com