2 करोड़, 3 करोड़, प्लॉट, BMW… सिंधु पर अब इनाम की बारिश

नई दिल्ली| रियो ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु पर बधाइयों के साथ दिल्ली से लेकर तेलंगाना तक इनाम की भी बरसात शुरू हो गई है। दिल्ली सरकार ने सिंधु को दो करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है। वहीं, आध्र प्रदेश सरकार ने उन्हें तीन करोड़ रुपये समेत तमाम पुरस्कार देने की घोषणा की है। आंध्र सरकार सिंधु के गुरु गोपीचंद को भी 50 लाख रुपये देगी।

2 करोड़, 3 करोड़, प्लॉट, BMW... सिंधु पर अब इनाम की बारिश

बैडमिंटन की महिला सिंगल्स स्पर्धा में भारत की ओर से पहला सिल्वर हासिल करने वाली सिंधु को बैडमिंटन असोसिएशन ऑफ इंडिया (बीएआई) ने 50 लाख रुपये का पुरस्कार देने का ऐलान किया है। बीएआई के प्रेजिडेंट डॉ. अखिलेश दास गुप्ता ने शनिवार को कहा कि हमने द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता पीवी सिंधु के कोच पुलेला गोपीचंद को भी 10 लाख रुपये का पुरस्कार देने का फैसला लिया है।

शुक्रवार को हुए फाइनल मुकाबले में दुनिया की 10वें नंबर की खिलाड़ी पीवी सिंधु को वर्ल्ड नंबर 1 कैरोलिना मारिन के हाथों कड़े मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। बैडमिंटन में यह भारत का पहला सिल्वर मेडल है। इससे पहले 2012 के लंदन ओलिंपिक में साइना नेहवाल ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

पीवी सिंधु के प्रयासों की तारीफ करते हुए बीएआई के प्रेजिडेंट गुप्ता ने कहा, ‘भारतीयों के लिए गर्व का क्षण लाने और ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने के लिए मैं सिंधु को बधाई देता हूं। भारत के बैडमिंटन इतिहास में यह बड़ा मील का पत्थर है। सिंधु के खेल ने दुनिया के सामने भारतीय बैडमिंटन का दम दिखाया है।’

गुप्ता ने कहा कि सिंधु का यह सिल्वर मेडल निश्चित तौर पर लाखों बच्चों को खेलों से जुड़ने के लिए प्रेरित करेगा। बैडमिंटन संघ ने सिंधु के कोच गोपीचंद को भी इसके लिए बधाई दी है। गुप्ता ने कहा कि पद्म भूषण विजेता गोपीचंद ने भारत को खुशियां मनाने के कई मौके दिए हैं। भारत का बैडमिंटन समुदाय बेहद भाग्यशाली है, जिसे ऐसा कोच और मेंटर मिला है।

तीन करोड़, नौकरी और प्लॉट देगी आंध्र सरकार
आंध्र प्रदेश की चंद्रबाबू नायडू सरकार ने सिंधु के लिए खजाना खोलते हुए उन्हें 3 करोड़ रुपये की नकद राशि देने का ऐलान किया है। इसके अलावा उन्हें ग्रुप 1 की नौकरी और नई राजधानी अमरावती में 1,000 स्क्वेयर यार्ड का प्लॉट भी दिया जाएगा। इसके साथ ही उनके कोच पुलेला गोपीचंद को भी 50 लाख रुपये का इनाम मिलेगा। यही नहीं महिला पहलवान साक्षी मलिका को भी आंध्र सरकार 50 लाख रुपये से नवाजेगी।

दिल्ली सरकार देगी 2 करोड़ रुपये
दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु को दो करोड़ रुपये और पहलवान साक्षी मलिक को एक करोड़ रुपये की राशि देने का ऐलान किया है। यही नहीं डीटीसी में कार्यरत साक्षी मलिक के पिता को प्रमोशन का ऑफर भी दिया है।

सिंधु को BMW कार देगा यह शख्स
सिंधु को भारत आते ही हैदराबाद डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन असोसिएशन के प्रेजिडेंट वी. चामुंडेश्वरनाथ सबसे पहले और बेशकीमती गिफ्ट देने वाले हैं। वह सिंधु को बीएमडब्ल्यू कार का तोहफा देंगे। चामुंडेश्वरनाथ ने 2012 के लंदन ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली हैदराबाद की ही बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल को भी बीएमडब्ल्यू कार से नवाजा था। सचिन तेंडुलकर के करीबी दोस्त चामुंडेश्वरनाथ ने कहा, ‘रियो ओलिंपिक की शुरुआत से पहले ही मैंने कहा था कि यदि आंध्र प्रदेश या तेलंगाना का कोई खिलाड़ी मेडल जीतता है तो मैं उसे बीएमडब्ल्यू कार गिफ्ट में दूंगा। मुझे खुशी है कि जल्दी ही सिंधु को मैं यह गिफ्ट दूंगा।’

तेलंगाना सरकार 1 करोड़ देगी
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने सिल्वर जीतने पर पीवी सिंधु को एक करोड़ रुपये का पुरस्कार देने का ऐलान किया है। इसके अलावा देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने उनके बेहतरीन प्रदर्शन पर बधाई दी है।

मध्य प्रदेश सरकार 50 लाख देगी
मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार ने सिंधु को 50 लाख और पहलवान साक्षी मलिक को 25 लाख रुपये का पुरस्कार देने का ऐलान किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com