2 दिन के बच्चे को बचाने के लिए सुषमा स्वराज आगे आई

child_588abced50c5eभोपाल : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की जरूरतमंदों को मदद करने के कई मामले सामने आये हैं. ऐसे ही दो दिन के बच्चे की कार्डियक सर्जरी कराने के लिए भोपाल के एक परेशान परिवार की मदद के लिए वे एक बार फिर सामने आई है. गुरुवार को उन्होंने ट्वीट कर बच्चे के परिवार का नंबर मांगा. इस संबध में उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री और पीएमओ को भी ट्वीट किया है.

अस्पताल प्रबंधन के सूत्रों के अनुसार बैरसिया रोड स्थित माया एनक्लेव निवासी देवेश कुमार शर्मा की पत्नी वंदना शर्मा को सीजर डिलीवरी से बेटा हुआ. बुधवार दोपहर करीब 12 बजे उसे सांस लेने में तकलीफ हुई. जांच में ट्रांसपोजीशन ऑफ ग्रेटर आर्टीज (टीजीए इंटर वेंट्रीकुलर सेप्टम) बीमारी निकली. फौरन हार्ट सर्जरी करने की जरूरत बताई. -बच्चे के हार्ट में ब्लड मिक्सिंग की समस्या है.रिपोर्ट भोपाल के सभी कार्डियो थोरेसिक सर्जन्स को दिखाई गई.लेकिन भोपाल के सभी वरिष्ठ डॉक्टरों ने सर्जरी से इसलिए इंकार कर दिया, क्योंकि यहां पर्याप्त संसाधन और बाद की सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं.

गौरतलब है कि देवेश शर्मा बेंगलुरू की एक कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. उन्होंने पीएमओ और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को ट्वीट कर इलाज की मदद मांगी थी. उनके बच्चे को सांस लेने में तकलीफ है और वह वेंटिलेटर पर है.इस पर सुषमा स्वराज ने खुद पहल कर परेशान परिवार से संपर्क कर मदद के लिए हाथ बढ़ाया

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com