15 अगस्त को लेकर दिल्ली पुलिस की बैठक: सीपी ने स्पेशल सेल की रिपोर्ट को नकारा

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने 15 अगस्त की तैयारियों को लेकर गुरुवार को तीसरी बैठक बुलाई थी। इस बैठक में स्पेशल सेल पुलिस उपायुक्त प्रतीक्षा गोदारा ने सुरक्षा को सेल की रिपोर्ट में कई खामियां बता दी।

दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने गुरुवार को बुलाई बैठक में स्पेशल सेल और स्थानीय पुलिस अधिकारी आपस में भिड़ गए। स्पेशल सेल ने 15 अगस्त की तैयारियों में काफी खामियां पुलिस आयुक्त के सामने रख दी। इस पर जोन-दो के विशेष पुलिस आयुक्त मधुप तिवारी ने रिपोर्ट को खारिज करते हुए ठीक से रिपोर्ट तैयार नहीं करने की बात कही।

कहा जा रहा है कि स्पेशल सेल पुलिस उपायुक्त प्रतीक्षा गोदारा ने पिछले वर्ष की रिपोर्ट को ही मीटिंग में रख दिया। नार्थ जिला पुलिस ने कहा कि स्पेशल सेल ने लालकिला व उसके पास छह डमी आतंकी भेजे, जिन्हें नार्थ जिला पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस आयुक्त ने स्पेशल सेल के अधिकारियों को ठीक से चेकिंग कर रिपोर्ट तैयार करने की हिदायतें दीं।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने 15 अगस्त की तैयारियों को लेकर गुरुवार को तीसरी बैठक बुलाई थी। इस बैठक में स्पेशल सेल पुलिस उपायुक्त प्रतीक्षा गोदारा ने सुरक्षा को सेल की रिपोर्ट में कई खामियां बता दी। रिपोर्ट में कहा गया था कि द्वारका की सेक्टर-6 की मार्केट में न तो डीएफएमडी है और न ही एचएचएमडी है। साथ ही लालकिले की सुरक्षा व्यवस्था में काफी खामियां बता दीं। रिपोर्ट में कहा गया कि स्थानीय पुलिस की उपस्थिति कम है और पेट्रोलिंग भी कम है। स्पेशल सेल की एनडीआर यूनिट की प्रमुख उपायुक्त प्रतीक्षा गोदारा हैं और ये यूनिट आतंकियों को पकड़ने व आतंकी घटनाओं को रोकने का काम करती है। जब स्पेशल सेल के अधिकारी ये रिपोर्ट रख रहे तो बैठक में बहुत ही सन्नाटा था। स्पेशल सेल की ओर से रिपोर्ट प्रतीक्षा गोदारा ने रखी थी।

इस सन्नाटे को जोन-दो के विशेष पुलिस आयुक्त मधुप तिवारी ने तोड़ा। उन्होंने स्पेशल सेल की रिपोर्ट को खारिज करते हुए कहा कि द्वारका की सेक्टर-छह की मार्केट में एक सीधी लाइन में रोड पर दुकान हैं। ऐसे में वहा डीएफएमडी और एचएचएमडी कैसे लगाए जा सकते हैं। साथ ही पुलिस की कम उपस्थिति व पेट्रोलिंग की बात को भी नकार दिया। उन्होंने कहा कि सेक्टर-6, द्वारका की मार्केट में दुकानें गोल घेरे की बजाय एक सीधी लाइन की तरह हैं। ऐसे में वहां कोई भी सुरक्षा उपकरण नहीं लगाया जा सकता। इसके बाद जोन-एक के अधिकारियों ने कहा कि लालकिले की सुरक्षा में अभी कोई कमी नहीं है। स्पेशल सेल ने अपनी ओर से छह से ज्यादा आतंकी भेजे थे। उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त मनोज मीणा ने बताया कि स्पेशल सेल ने जितने भी डमी आतंकी भेजे थे सभी तुरंत पकड़ लिए गए।

सीपी ने स्पेशल सेल को दीं सख्त हिदायतें
पुलिस आयुक्त ने स्पेशल सेल की रिपोर्ट को नकारते हुए कहा कि रिपोर्ट ठीक से तैयार करें। मौके पर जाकर और सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण कर ही ठीक से रिपोर्ट तैयार किए जाए।

चीनी मांझे को लेकर सख्त कदम उठाने के आदेश
दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने जिला पुलिस उपायुक्त को आदेश दिए कि चाइनीज मांझे को लेकर सख्त कदम उठाए जाएं। पुलिस उपायुक्त को चाइनीज मांजे को लेकर तुरंत आदेश जारी करने के आदेश दिए। गौरतलब है कि दिल्ली में कुछ दिनों में चाइनीज मांझे को बेचने वाले कई लोग पकड़े जा चुके हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com