14 जून को घोषित होगा नीट यूजी परीक्षा का परिणाम

NTA ने NEET UG रिजल्ट 2024 की तिथि का ऐलान पहले ही कर दिया था। एजेंसी द्वारा इस परीक्षा के लिए जारी इंफॉर्मेशन बुलेटिन में दिए गए परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार नतीजों (NEET UG Result 2024 Date) की घोषणा 14 जून को की जानी है। ऐसे में नीट यूजी 2024 परीक्षा में सम्मिलित हुए 20 लाख से अधिक उम्मीदवारों का नतीजों का इंतजार जल्द ही समाप्त होने वाला है।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा मेडिकल (MBBS), डेटल (BDS), आयुष (BAMS, BHMS, BUMS, BSMS) कोर्सेस में दाखिले के लिए आयोजित राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET UG) 2024 का आयोजन पंजीकृत 24 लाख से अधिक उम्मीदवारों के लिए 5 मई को किए जाने के बाद अनौपचारिक उत्तर-कुंजियां (Answer Key) 29 मई को जारी की गई। इन पर उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को NTA ने 1 जून (विस्तारित तिथि) स्वीकार किया। इन आपत्तियों की समीक्षा सम्बन्धित विषय विशेषज्ञों से कराए जाने के बाद एजेंसी द्वारा नतीजों (NEET UG Result 2024) की घोषणा की जानी है।

14 जून को घोषित होगा नीट यूजी परीक्षा का परिणाम
NTA ने NEET UG रिजल्ट 2024 घोषित किए जाने की तिथि का ऐलान पहले ही कर दिया था। एजेंसी द्वारा इस परीक्षा के लिए जारी इंफॉर्मेशन बुलेटिन में दिए गए परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार नतीजों (NEET UG Result 2024 Date) की घोषणा 14 जून को की जानी है। ऐसे में नीट यूजी 2024 परीक्षा में सम्मिलित हुए 20 लाख से अधिक उम्मीदवारों का नतीजों का इंतजार जल्द ही समाप्त होने वाला है।

NEET UG Result 2024 Date: ऐसे जानें नीट यूजी रैंक और स्कोर कार्ड
NEET UG 2024 परीक्षा में सम्मिलित हुए छात्र-छात्राएं अपना परिणाम देखने व ऑल इंडिया रैंक (AIR) और स्कोर जानने के लिए इस परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट, exams.nta.ac.in/NEET पर विजिट करें। इसके बाद इस वेबसाइट के होम पेज पर एक्टिव किए जाने वाले परिणाम लिंक पर क्लिक करें। फिर नए पेज पर स्टूडेंट्स अपना अप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल को भरकर सबमिट करके अपना परिणाम देख सकेंगे, जिस पर उनका स्कोर और ऑल इंडिया रैंक भी प्रकाशित होगी। इसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी छात्र-छात्राओं को सेव कर लेनी चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com