उन्नाव रेप केस: पीड़िता परिवार मेडिकल टेस्ट के लिए लखनऊ रावना!

उन्नाव रेप केस: पीड़िता परिवार मेडिकल टेस्ट के लिए लखनऊ रावना!

रेप और हत्या के आरोप में CBI द्वारा गिरफ्तार किए गए उत्तर प्रदेश के BJP विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को आज कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा. सीबीआई कोर्ट से सेंगर की रिमांड मांग सकती है, ताकि मामले में वह आगे पूछताछ जारी रख सके. इसके अलावा पीड़िता के पिता के साथ मारपीट के आरोप में गिरफ्तार कुलदीप सेंगर के भाई अतुल सेंगर और अन्य आरोपियों की रिमांड भी सीबीआई मांग सकती है.उन्नाव रेप केस:  पीड़िता परिवार मेडिकल टेस्ट के लिए लखनऊ रावना!

सुबह 3.0 बजे कराया गया कुलदीप सेंगर का मेडिकल

मीडिया की नजरों से बचाकर शनिवार की सुबह करीब 3.0 बजे आरोपी विधायक कुलतीप सेंगर का मेडिकल टेस्ट करवाया गया. कुलदीप सेंगर का मेडिकल टेस्ट लोहिया अस्पताल में करवाया गया. हॉस्पिटल में 3 डॉक्टर्स की टीम ने कुलदीप  सेंगर का मेडिकल टेस्ट किया. मेडिकल कराकर कुलदीप सेंगर को सीबाआई वापस मुख्यालय लेकर आ गई है.

मेडिकल के लिए पीड़िता परिवार सहित लखनऊ रवाना

इस बीच मेडिकल चेकअप के लिए पीड़िता परिवार के साथ लखनऊ रवाना हो चुकी है. पीड़िता अपनी बहन और चाचा के साथ लखनऊ आ रही है. लखनऊ रवाना होने से पहले पीड़िता के चाचा ने कहा कि वह आरोपी विधायकक की गिरफ्तारी से खुश हैं. साथ ही उन्होंने सीबीआई और मीडिया का शुक्रिया अदा किया.

पीड़िता के चाचा ने आरोप लगाया कि पूरा उन्नाव प्रशासन आरोपी विधायक को बचाने में लगा हुआ था. उन्होंने पीड़ित परिवार की मदद न करने के लिए उन्नाव पुलिस और डॉक्टर्स के खिलाफ भी कार्यवाही की मांग की है.

पीड़िता के सामने हो सकती है विधायक से पूछताछ

बीती शाम औपचारिक तौर पर विधायक की हुई गिरफ्तारी के बाद आज किसी वक्त विधायक को अदालत में पेश किया जा सकता है और सीबीआई अदालत से कस्टडी मांग सकती है. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई आज विधायक कुलदीप सिंह और पीड़िता को आमने सामने बिठा कर बलात्कार मामले की जांच करेगी.

शुक्रवार को तड़के 4.30 बजे गिरफ्तार किए गए आरोपी विधायक

सीबीआई ने जांच हाथ में आने के बाद 24 घंटे के अंदर शुक्रवार को तड़के 4.30 बजे सेंगर को लखनऊ स्थित उनके आवास से हिरासत में ले लिया. इसके बाद दिन भर कुलदीप सेंगर से पूछताछ करने के बाद देर शाम उन्हें औपचारिक तौर पर गिरफ्तार कर लिया गया.

सीबीआई के लखनऊ दफ्तर में बीजेपी एमएलए कुलदीप सेंगर से पूछताछ की गई. सीबीआई की तरफ से इस मामले में अभी तक तीन केस दर्ज किए गए हैं. कुलदीप सेंगर पर नाबालिग से रेप, पीड़िता के पिता की हत्या का केस और तीसरा केस विधायक सेंगर के परिवार की तरफ से जो भी शिकायत दी गई है. 

इसके अलावा सीबीआई की एक टीम ने शुक्रवार को पीड़िता के परिवार से भी मुलाकात की. पीड़िता के परिवार को सुरक्षा कारणों से उन्नाव में ही एक होटल में रखा गया है.

विधायक के खिलाफ गुरुवार को दर्ज हुआ मुकदमा

उन्नाव गैंगरेप केस में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ गुरुवार को FIR दर्ज की गई थी. आरोपी विधायक पर उन्नाव के माखी थाने में बुधवार देर रात आईपीसी की धारा 363, 366, 376 और पॉक्सो कानून की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है.

पीड़िता के परिजनों को सरकार पर नहीं भरोसा

एफआईआर दर्ज होने के बाद पीड़ित लड़की की बहन ने आजतक से बात करते हुए आरोपी विधायक की गिरफ्तारी की मांग की थी. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि मेरे पिता को मारने वाले और इस साजिश को रचने वालों को फांसी होनी चाहिए. आजतक से बात करते हुए पीड़िता की बहन ने कहा कि इस मामले में जांच होनी चाहिए, जल्द से जल्द गिरफ्तारी होनी चाहिए. हमें अब इस सरकार पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है.

चौतरफा दबाव के बाद यूपी सरकार ने इस मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी, जिसे केंद्र ने मंजूर कर लिया था. गृह विभाग ने पीड़िता के पिता की मौत की जांच की सिफारिश भी सीबीआई से की है.

2 डॉक्टर सस्पेंड

इस मामले में उन्नाव जिला अस्पताल के 2 डॉक्टर सस्पेंड किए गए थे. इसके अलावा जेल अस्पताल के भी तीन डॉक्टरों पर गाज गिरी है. इन पर पीड़िता के पिता के इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप है. वहीं, सीओ सफीपुर कुंवर बहादुर सिंह भी लापरवाही के आरोप में सस्पेंड किए गए हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com