होली से पहले यूपी में एसटीएफ टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी बिहार ले जाई जा रही एक करोड़ से अधिक की अंग्रेजी शराब बरामद

प्रयागराज की एसटीएफ टीम को बड़ी सफ लता हाथ लगी है। एसटीएफ की टीम ने जिले के मोहनगंज थानाक्षेत्र में एक करोड़ से अधिक की अंग्रेजी शराब बरामद की है। जो होली त्योहार के मद्देनजर पंजाब से बिहार ले जाई जा रही थी।

एसटीएफ की टीम ने दो डीसीएम पर लदी सात हजार से अधिक लीटर शराब बरामद कराने का दावा किया है। पुलिस कप्तान डा. ख्याति गर्ग ने थाने पहुंच पुलिस टीम को शाबाशी दी और प्रोत्साहन स्वरूप पच्चीस हजार का इनाम घोषित किया। पुलिस ने कारोबार में लिप्त तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

शनिवार को दो डीसीएम पर अवैध रूप से लदी अंग्रेजी शराब रायबरेली-अयोध्या मार्ग से बिहार प्रात में खपत के लिए ले जायी जा रही थी। इसकी भनक प्रयागराज की एसटीएफ टीम को पहले से थी।

प्रयागराज की एसटीएफ टीम ने मोहनगंज पुलिस की मदद से मोहनगंज थाने के राजामऊ पुलिया के निकट घेराबंदी की। जाच पड़ताल के दौरान दोनों डीसीएम पर अलग-अलग ब्राडो की 827 पेटी शराब जो 7,328 लीटर बताई जा रही है बरामद हुई। पूछताछ के दौरान पता चला कि यह शराब बिहार में बिक्री के लिए जा रही थी।

पुलिस ने इतनी भारी मात्रा में अवैध शराब की बरामदगी जरूर की। लेकिन, इतने बड़े कारोबार का सरगना कौन है। कारोबारियों के तार कहां से जुड़े हैं। नकली शराब की फैक्ट्री कहां और किसकी है जैसे सवालों का जवाब पुलिस के पास नहीं था।

पुलिस ने जिन शराब कारोबारियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है वे चालक क्लीनर बताए जाते हैं। पकडे़ गए आरोपितों में लखविंदर सिंह पुत्र चमकौर सिंह निवासी पट्टी नवा नरिया भिंदर खुर्द मोंगा भिंदर पंजाब, जगदीश सिंह पुत्र निरंजर सिंह निवासी भादे पाल सलेमपुर थाना कुमकला लुधियाना पंजाब, पीपल सिंह पुत्र महेंद्र सिंह निवासी लालगढ़ श्री गंगा नगर राजस्थान शामिल हैं। जिन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com