होली से पहले भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा के घर एक नन्हा मेहमान आया

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा अभी हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे से भारत वापस लौटे हैं। हालांकि, न्यूजीलैंड में उनको एक भी टेस्ट मैच में मौका नहीं मिला, लेकिन वे इंडिया ए और इंडिया इलेवन के लिए अभ्यास मैच जरूर खेले थे। भारत आकर उनको एक बड़ी खुशखबरी मिली है। दरअसल, रिद्धिमान साहा के घर एक नन्हा मेहमान आया है।

रिद्धिमान की पत्नी रोमी ने एक बेटे को जन्म दिया है। इस बात की जानकारी खुद रिद्धिमान साहा ने ट्वीट कर दी है।अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने एक तस्वीर ट्वीट की है, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है, “हमारी छोटी सी और ढेर सारी खुशियों वाली गठरी आ गई है। मैं, रोमी और बड़ी बहन अनवी इस दुनिया में हमारे छोटे बच्चे का स्वागत करने के लिए खुश हैं।”

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। कप्तान विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन में रिषभ पंत को अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा के ऊपर तरजीह दी थी, लेकिन वे चारों पारियों में रन बनाने में असफल हुए थे।

वहीं, बाद में विराट कोहली इस फैसले पर फारुख इंजीनियर जैसे पूर्व क्रिकेटरों ने सवाल भी खड़े किए थे। हालांकि, साहा अब बंगाल की टीम के लिए 9 मार्च से रणजी ट्रॉफी का फाइनल खेलते नज़र आएंगे।

35 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज रिद्धिमान साहा के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2010 से अब तक कुल 37 टेस्ट और 9 वनडे इंटरनेशनल मैच भारतीय टीम के लिए खेले हैं।

37 टेस्ट मैचों में रिद्धिमान साहा ने 3 शतक और 5 अर्धशतकों के साथ 1238 रन बनाए हैं। हालांकि, वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में रिद्धिमान साहा बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं और एक भी अर्धशतक नहीं जड़ पाए थे। यहां तक कि 5 पारियों में 2 बार नाबाद रहते हुए साहा ने सिर्फ 41 रन बनाए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com