होली पर एक हफ्ते निर्बाध आपूर्ति की तैयारी में जुटा विद्युत विभाग

विद्युत विभाग होली पर एक हफ्ते निर्बाध आपूर्ति की तैयारी में जुट गया है। त्योहार के तीन दिन पहले और चार दिन बाद तक 24 घंटे आपूर्ति के लिए प्लान तैयार हो गया है। अगर कहीं पर ट्रांसफॉर्मर फुंके  तो फौरन वहां ट्रॉली ट्रांसफॉर्मर लगा दिए जाएंगे। इसके लिए सभी उपकेंद्रों पर दो-दो ट्रॉली ट्रांसफॉर्मर भेजे जा रहे हैैं। साथ प्रत्‍येक फीडर बिजली कर्मियों की अतिरिक्‍त टीम तैनात की जा रही है।

बिजली विभाग के अफसरों और कर्मचारियों की छुट्टियां रद

इसके लिए विभाग ने अफसरों और कर्मचारियों की छुट्टियां रद कर दी है। सभी सहायक और अवर अभियंताओं को कड़े निर्देश जारी किए गए हैैं कि किसी भी हालत में कटौती नहीं होगी।

फॉल्‍ट पर तुरंत दूर होगी खराबी , उपकेंद्रों पर रहेगी बिजली कर्मियों की अतिरिक्‍त टीम

सभी उपकेंद्रों पर दो-दो ट्रॉली ट्रांसफॉर्मर भेजे जा रहे हैैं जिससे कहीं भी ट्रांसफॉर्मर फुंके तो फौरन वहां ट्रॉली ट्रांसफॉर्मर लगा दिए जाएं। इसके अलावा प्रत्येक फीडर पर बिजली कर्मियों की अतिरिक्त टीमें तैनात की जा रही हैैं, जो कहीं भी फॉल्ट होने पर उसे तत्काल दुरुस्त करेंगी। हर उपकेंद्र पर रिजर्व में भी टीमें रहेंगी।

तार के आसपास पेड़ों के डालियों की छटाई शुरू

तार के आसपास पेड़ों की डालियों की छटाई सोमवार से शुरू करा दी जाएगी, जिससे तारों के शॉर्ट होने की दिक्कत न आए। इसके अलावा उपकेंद्रों से फीडर की क्षमता का आकलन कराकर आपूर्ति व्यवस्थित की जाएगी। अधीक्षण अभियंता आरके सिंह ने बताया कि होली के अवसर पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए विभाग की तैयारी अभी से तेज हो गई है। सात दिन तक 24 घंटे तक आपूर्ति की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com