हिसार : ब्लैकमेलिंग से परेशान जेबीटी ने जहर पीकर दी जान

हिसार के गांव मंगाली सूरतियां के रहने वाले जेबीटी राजेंद्र ने जहरीला पदार्थ पीकर आत्महत्या कर ली। जानकारी के अनुसार, छह लोग उसे 20 लाख रुपये देने के लिए परेशान कर रहे थे। 

सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस ने शव का नागरिक अस्पताल के शवगृह में पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया। सदर थाना पुलिस ने मृतक के साले सदलपुर निवासी विकास की शिकायत पर छह लोगों विनोद, सतपाल, साहिल, विक्की, रामकिसन और विरेंद्र उर्फ काला के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है। 

धोखाधड़ी का केस दर्ज था 
पुलिस को दिए गए बयान में सदलपुर निवासी 33 वर्षीय विकास ने बताया कि वह खेतीबाड़ी करता है। 2004 में उसकी बहन कविता की शादी मंगाली सुरतियां के रहने वाले राजेंद्र के साथ हुई थी। राजेंद्र जेबीटी के पद पर हरिकोट गांव में लगा हुआ था। उस दौरान उसकी जान पहचान हरिकोट निवासी विनोद और सतपाल के साथ हुई थी।  

कुछ समय बाद विनोद और सतपाल ने जीजा को गांव रोहनात में फसल बीमा करवाने के बारे में कहा। उसके बाद जीजा ने अपने साथ लगे टीचर देवेंद्र को सतपाल व विनोद से मिलवाया। विनोद और सतपाल ने किसानों के फर्जी कागजात तैयार करके फसल बीमा करवा कर रकम किसानों को देने के बजाय अपने पास रख ली। उसके बाद किसानों ने थाना बवानी खेड़ा में राजेंद्र और अन्य के खिलाफ 26 अप्रैल 2023 को धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। 

20 लाख रुपये मांग रहे थे
थाना में केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने विशाल नामक युवक को गिरफ्तार किया था। पुलिस की पूछताछ के दौरान विशाल ने सतपाल, विनोद और राजेंद्र का नाम बताया था। विकास ने बताया कि जीजा ने हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत करवा ली। पुलिस ने 23 जनवरी को सतपाल, विनोद और मंगल को गिरफ्तार किया था। पिछले कई दिनों ने सतपाल और विनोद के कहने पर उनका भतीजा साहिल, विक्की के अलावा हरिकोट निवासी रामकिशन, विरेंद्र उर्फ काला 20 लाख रुपये मांग रहे थे। किसी बात को लेकर राजेंद्र परेशान चल रहा था और परेशानी के चलते शुक्रवार को उसने जहरीला पदार्थ निगल लिया। गंभीर हालत में उसे निजी अस्पताल में लेकर आए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

मृतक के साले विकास की शिकायत पर  6 लोगों  के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है। मामले की जांच कर रहे है।  – सुरेश कुमार, सदर थाना प्रभारी

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com