हिंदुस्तान में किसी को कोई भी पूजा पद्धति अपनाने का अधिकार: RSS

आरएसएस के बड़े नेता और सह कार्यवाहक कृष्ण गोपाल ने कहा है कि देश को जोड़ने की ताकत हिंदुत्व में है. इस देश में बोलने की आजादी, बिना डरे सवाल खड़ा करने की आजादी और किसी से असहमति जाहिर करने की आजादी है क्योंकि इस देश का मूल भाव हिंदुत्व है. इसीलिए यह संभव हो पाया है.

कृष्ण गोपाल ने कहा कि हिंदुत्व ही भारत को एक रखता है. उन्होंने कहा कि एकत्व की कमी के कारण ही सोवियत संघ, यूगोस्लाविया बिखर गये और पाकिस्तान के भी दो टुकड़े हुए. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अभी और टूटेगा, तीन और देश बनेंगे, मगर 560 रियासतों को जोड़कर बना हिंदुस्तान अभी भी एकजुट है, इसका मूल भी हिंदुत्व है.

कृष्ण गोपाल ने कहा कि हिंदुस्तान में किसी को कोई भी पूजा पद्धति अपनाने का अधिकार है. कोई भी किसी भी धर्मग्रंथ धर्म को पूज सकता है, उसे पूरी आजादी है. लेकिन जो इस देश और इस देश के लोगों के कल्याण के बारे में ना सोचे, ऐसी आजादी नहीं है.

कृष्ण गोपाल ने कहा कि जो देश और देश के लोगों के हित की बात करता है, उनके बारे में अच्छा सोचता है, मान लेना चाहिए कि वह हिंदू है. संघ के सह कार्यवाहक कृष्ण गोपाल हिंदुत्व पर लिखी आरएसएस के प्रचारक जी नंदकुमार की किताब के विमोचन के मौके पर बोल रहे थे.

कृष्ण गोपाल का बयान ऐसे समय में आया है जब नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और बीजेपी और सरकार पर पक्षपात करने के आरोप लगे है. सरकार पर आरोप है कि वो एक खास धर्म के लोगों के साथ पक्षपात कर रही है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com