हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन का समर्थन करने वाले वीडियो के पक्ष में आये ट्रंप, विपक्ष ने फ‍िर घेरा

अमेरिका में एक बार फ‍िर मलेरिया रोधी दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन सुर्खियों में है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने मंगलवार को मलेरिया रोधी दवा के बचाव वाले इस वीडियो का पक्ष लिया। ह्यूस्टन के एक चिकित्सक का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन को कोरोना के लिए सुरक्षित करार दिया गया है। इसमें फेस मास्‍क को भी अनिवार्य नहीं बताया गया है। सोशल मीडिया पर वीडियो जारी इस वीडियो को अमेरिका में बड़े पैमाने पर साझा किया जा रहा है। राष्‍ट्रपति ट्रंप के समर्थन के साथ विपक्ष भी हरकत में आ गया।

दवा के बचाव में फ‍िर उतरे राष्‍ट्रपति ट्रंप 

भले व्हाइट हाउस ब्रीफिंग में, ट्रम्प ने सोमवार को दवा के उपयोग को बढ़ावा देने वाले डॉक्टरों के एक समूह के एक वायरल वीडियो को बढ़ावा देने के अपने फैसले का बचाव किया, भले ही उनके स्वयं के प्रशासन ने कोरोनोवायरस के खिलाफ इसके उपयोग के लिए आपातकालीन प्राधिकरण वापस ले लिया। हालांक‍ि, वीडियो के बचाव के दौरान ट्रंप ने मास्‍क के बारे में कोई टिप्‍पणी नहीं की है। इस मामले में ट्रंप के रुख में बड़ा बदलाव आया है। अब वह खुद मास्‍क पहन रहे हैं और उसका समर्थन भी कर रहे हैं। 

हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन को बढ़ावा देने वाला वीडियो  

बता दें कि ह्यूस्टन के एक चिकित्सक डॉ स्टेला इमैनुएल के इस वीडियो को राष्‍ट्रपति ट्रंप ने शानदार बताया है। यह वीडियो कोरोना वायरस के उपचार के रूप में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन को बढ़ावा देता है। इस वीडियो में 350 कोरोना रोगियों को ठीक करने का दावा भी किया गया है। डॉ इमैनुएल इस वीडियो में कहते हैं कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए आपको मास्‍क की जरूरत नहीं है, लेकिन वह अपने फेसबुक पेज पर अपने सभी कार्यक्रमों में फेस मास्‍क पहले हुए नजर आ रहे हैं।

फेसबुक-ट्विटर-यूट्यूब ने डॉक्‍टर के उस वीडियो का खंगालना शुरू किया 

उधर, फेसबुक,  ट्विटर और यूट्यूब ने सोमवार को डॉक्‍टर के उस वीडियो का खंगालना शुरू कर दिया है। इस वीडियो को कई समूहों और हस्‍त‍ियों ने साझा किया है। एंडी स्‍टोन के अनुसार फेसबुक ने कहा है कि कोरोना महामारी के इलाजा और उपचार के बारे में गलत जानकारी साझा किया गया है। ट्विटर ने भी कहा है कि वह इस वीडियो को हटाने के लिए काम कर रहा है। ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर के एक ट्वीट वीडियो का जिक्र किया है और अस्थायी रूप से उसे ट्वीट करने से रोक दिया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com