हल्की बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार

पिछले दिन बाजार लाल निशान पर कारोबार कर रहा था। आज सुबह बाजार के दोनों सूचकांक हल्की बढ़त के साथ खुले हैं। ग्लोबल मार्केट से आए संकेतों ने बाजार को बढ़त हासिल करने में मदद की है। आज सेंसेक्स 42 और निफ्टी 6 अंक की तेजी के साथ खुला है। डॉलर के मुकाबले रुपया आज सीमित दायरे में खुला है।

मंगलवार के कारोबारी सत्र में शेयर बाजार हल्की बढ़त के साथ खुला है। बीते दिन बाजार गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था।

आज सेंसेक्स 42.52 अंक या 0.06 प्रतिशत की तेजी के साथ 73,545.16 अंक पर खुला। निफ्टी 6.90 अंक या 0.03 प्रतिशत चढ़कर 22,339.60 अंक पर कारोबार कर रहा है।

निफ्टी के टॉप गेनर और लूजर स्टॉक

निफ्टी पर अदाणी पोर्ट्स, बीपीसीएल, टीसीएस, इंफोसिस और अपोलो हॉस्पिटल के शेयर में तेजी देखने को मिल रही है, जबकि आईटीसी, नेस्ले, ब्रिटानिया, एचयूएल और एचडीएफसी लाइफ लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं।

सेंसेक्स के टॉप गेनर और लूजर स्टॉक

सेंसेक्स की कंपनियों में टीसीएस, एचडीएफसी बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक, इंफोसिस, लार्सन एंड टुब्रो और भारती एयरटेल के शेयर में तेजी देखने को मिली है। आईटीसी, नेस्ले, जेएसडब्ल्यू स्टील, अल्ट्राटेक सीमेंट, एनटीपीसी और टाटा स्टील के शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहा है।

ग्लोबल मार्केट का हाल

एशियाई बाजारों में, हांगकांग और सियोल उच्च स्तर पर कारोबार कर रहे थे, जबकि टोक्यो और शंघाई नकारात्मक क्षेत्र में थे। सोमवार को अमेरिकी बाजार मिले-जुले रुख के साथ बंद हुए।

वैश्विक बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.35 प्रतिशत उछलकर 82.50 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया। एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने सोमवार को 4,212.76 करोड़ रुपये की इक्विटी खरीदी।

सीमित दायरे में रुपया

आज डॉलर के मुकाबले रुपया सीमित दायरे में कारोबार कर रही है। इंटरबैंक विदेशी मुद्रा में रुपया ग्रीनबैक के मुकाबले 82.74 पर खुला, फिर 82.72 पर पहुंच गया, जो पिछले बंद भाव के मुकाबले 3 पैसे की वृद्धि दर्शाता है। सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 8 पैसे की गिरावट के साथ 82.75 पर बंद हुआ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com