हरियाणा: सरकारी डॉक्टरों की हड़ताल आज

हरियाणा सिविल मेडिकल एसोसिएशन (एचसीएमएस) के बैनर तले शनिवार को एक बार फिर प्रदेश के डॉक्टर दो घंटे की पेन डाउन हड़ताल पर रहेंगे। करनाल जिले में भी पेन डाउन हड़ताल का असर देखने को मिलेगा। जिले में नागरिक अस्पताल सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के डॉक्टर भी दो घंटे तक ओपीडी से विरत रहेंगे।

हरियाणा सिविल मेडिकल एसोसिएशन के जिला प्रधान डॉ. संदीप अबरोल ने बताया कि एसोसिएशन की मांग को सरकार ने मानने से मना कर दिया है। ऐसे में नौ दिसंबर शनिवार को होने वाले दो घंटे की पेन डाउन हड़ताल की जाएगी। अगर पेन डाउन के बाद भी सरकार ने उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो आगामी रणनीति बनाई जाएगी।

गौरतलब है कि प्रत्येक माह की नौ तारीख को नागरिक अस्पताल सहित सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत विशेष जांच शिविर लगाए जाते है, जिसमें विशेष रूप से गर्भवतियों की जरूरी जांच करवाई जाती है। ऐसे में नौ दिसंबर की हड़ताल से सबसे ज्यादा परेशानी गर्भवती महिलाओं को झेलनी पड़ सकती है। वहीं डॉक्टरों की हड़ताल के चलते नागरिक अस्पताल में सुबह 11 बजे के बाद ही पंजीकरण शुरू होगा।

हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन की प्रमुख मांगें
डॉक्टरों के लिए एक विशेषज्ञ कैडर का गठन। गतिशील सुनिश्चित कैरियर प्रगति (एसीपी) योजना लागू हो। एसएमओ की सीधी भर्ती पर तुरंत रोक लगाई जाए। पीजी के लिए बॉन्ड राशि एक करोड़ से 50 लाख किए जाने की मांग। ग्रामीण क्षेत्रों को दूरस्थ घोषित कर पीजी कोटा बहाल करने की मांग। डॉक्टरों के लिए पीजी कोटा। स्पेशलिस्ट के लिए अतिरिक्त इंसेटिव। डॉक्टर की 10 साल में प्रमोशन। जल्द पीजी पॉलिसी बनाने की मांग।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com