हरियाणा : राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर शोभायात्रा में CM होंगे मुख्यातिथि

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर हरियाणा की औद्योगिक नगरी पानीपत में भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। शोभायात्रा शहर की सामाजिक व धार्मिक संगठनों के सहयोग से निकाली जाएगी। यह यात्रा जीटी रोड स्काईलार्क से गुरुद्वारा बाबा जोध सचियार तक करीब ढाई किलोमीटर की होगी।

इसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नायब सिंह सैनी मुख्यातिथि होंगे। पूरी सड़क पर रेड कारपेट बिछाने या फिर इसी तरह का रंग किया जाएगा। इसके साथ एलिवेटेड हाईवे पर रामायण कथा लिखी जाएगी।

शासन और प्रशासन ने इसको लेकर सोमवार को जिला सचिवालय स्थित उपायुक्त कार्यालय के प्रथम तल पर मंत्रणा की। इसके बाद द्वितीय तल पर जिले के सामाजिक व धार्मिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ चर्चा की।

उपायुक्त डॉ. वीरेंद्र कुमार दहिया ने शोभायात्रा में जिला प्रशासन का हर संभव सहयोग करने का भरोसा दिया। यात्रा के दौरान जीटी रोड की करनाल-दिल्ली लेन को बंद रखा जाएगा। वाहनों को एलिवेटेड हाईवे से डायवर्ट किया जाएगा।

सांसद संजय भाटिया ने कहा कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर 21 जनवरी को पानीपत में विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी। यह यात्रा सायं करीब चार बजे स्काईलार्क से शुरू होगी और रात आठ बजे जीटी रोड स्थित गुरुद्वारा जोध सचियार में पहुंचेगी।

यहां स्वागत समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नायब सिंह सैनी अपना संदेश देंगे। शहर के विभिन्न धार्मिक व सामाजिक संगठन प्रसाद और भंडारा की सेवा करेंगे। निवर्तमान मेयर अवनीत कौर ने नगर कीर्तन की तरह शोभायात्रा के आगे झाडू लगाने की सेवा ली। इसमें श्रीराम मंदिर का छोटा स्वरूप दर्शनों के लिए लाया जाएगा।

जिसको लोग अपने हाथों से खींंचेंगे। एलिवेटेड हाईवे से यात्रा पर पुष्प वर्षा की जाएगी। इसमें पानी, चाय, पुष्प वर्षा व अन्य सेवा भी संस्थाओं ने ली हैं। पुल के नीचे जगह-जगह छोटे-छोटे मंच बनाए जाएंगे। जिनमें कीर्तन, भजन व धार्मिक सांस्कृतिक कार्यक्रम चलेंगे।

राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार, पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज, भाजपा की प्रदेश महामंत्री डॉ. अर्चना गुप्ता व जिलाध्यक्ष दुष्यंत भट्ट ने भी अपनी राय रखी। इस मौके पर एडीसी वीना हुड्डा, जिला परिषद के सीईओ विवेक चौधरी, एसडीएम पानीपत मनदीप सिंह, एसडीएम समालखा अमित कुमार, नगराधीश राजेश कुमार सोनी मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com