हरियाणा : पूर्व विधायक के फार्म हाउस पर मिले पांच विदेशी असलहों

पूर्व विधायक के फार्म हाउस पर मिले पांच विदेशी असलहों में दो ही दिलबाग के नाम हैं। तीन असलहे दोस्त के नाम बताए जा रहे हैं। फिलहाल पुलिस इसकी जांच पड़ताल कर रही है। डीसी ऑफिस से छह दिन बाद पुलिस को रिपोर्ट मिली है। जांच के बाद ईडी को प्रेषित की जाएगी। 

हरियाणा के यमुनानगर में पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के कलेसर फार्म हाउस पर मिले हथियारों की रिपोर्ट शुक्रवार को थाना प्रतापनगर पुलिस को मिल गई है। डीसी आफिस से पुलिस को मिली रिपोर्ट के मुताबिक, बरामद विदेशी असलहों में दो गन पूर्व विधायक दिलबाग की लाइसेंसी है, जबकि तीन अन्य पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के दोस्त तरणजीत के नाम पर बताई जा रही है, जिसकी पुलिस की ओर से तफ्तीश की जा रही है। जांच के बाद मामले की रिपोर्ट ईडी को भी प्रेषित की जाएगी।

उल्लेखनीय है पांच जनवरी को ईडी ने पूर्व विधायक के फार्म हाउस से जांच के दौरान पांच विदेशी हथियार, 304 कारतूस और विभिन्न ब्रांडों की विदेशी शराब (आईएमएफएल) की 138 बोतलें बरामद की थीं। तब टीम ने बरामद हथियार, कारतूस और शराब की बोतलें थाना प्रतापनगर में जमा कराई थी। मामले में पुलिस ने पूर्व विधायक के खिलाफ दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की है।

केस दर्ज होने के बाद प्रतापनगर पुलिस ने इस संबंध में डीसी ऑफिस को पत्र भेज बरामद असलहों के संबंध में रिपोर्ट मांगी थी। दूसरी ओर मामले में पूर्व विधायक दिलबाग और उनके करीबी कुलविंद्र इन दिनों ईडी की कस्टडी में हैं। ईडी ने फर्जी ई-रवाना और अवैध खनन को लेकर दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग के केस में उन्हें कस्टडी में लिया हुआ है।

उधर, एसपी गंगाराम पूनिया ने बताया कि पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के फार्म हाउस से मिले पांच असलहों के संबंध में डीसी आफिस से रिकाॅर्ड लिया गया है। इसमें दो गन उनकी लाइसेंसी है, जबकि तीन अन्य गन को लेकर अभी तफ्तीश की जा रही है। इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com