हरियाणा: जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने पूर्व सांसद अजय सिंह चौटाला

जननायक जनता पार्टी (JJP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के संस्थापक व पूर्व सांसद अजय सिंह चौटाला को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है. अब तक अजय चौटाला के बेटे और हरियाणा के उपमुख्यमंत्री यह पद संभाल रहे थे.

दुष्यंत चौटाला ने ट्वीट कर अपने पिता को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की जानकारी दी है. दुष्यंत ने ट्वीट किया है, ”जननायक जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के संस्थापक व पूर्व सांसद आदरणीय डॉ अजय सिंह चौटाला जी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है. मैं संगठन व सभी कार्यकर्ताओं की ओर से उनको बहुत बहुत शुभकामनाएं भेंट करता हूं.”

वहीं, अजय चौटाला ने भी आभार व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, ”पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने पर मैं जेजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी सदस्यों का दिल से धन्यवाद करता हूं. मुझे जो जिम्मेवारी दी गयी है उसे निभाते हुए, एक एक कार्यकर्ता को साथ लेकर चलते हुए, पार्टी की मजबूती के लिए काम करूंगा. थैंक्यू एवरीवन.”

बता दें कि अजय चौटाला कभी अपने पति ओम प्रकाश चौटाला की विरासत को संभालते थे और INLD का हिस्सा हुआ करते थे. लेकिन पिता की विरासत संभालने का नंबर आया तो बाजी छोटे भाई अभय चौटाला के हाथ लगी.

इसके बाद अजय चौटाला ने नई पार्टी का बनाने का ऐलान किया. परोल पर बाहर आने के बाद अजय चौटाला ने नवंबर 2018 में जेजेपी की स्थापना की और जिम्मेदारी अपने बेटे दुष्यंत को सौंपी. इसके बाद वो जेल चले गए.

दुष्यंत चौटाला ने पूरे हरियाणा में जमकर मेहनत की. परंपरागत राजनीति से आगे बढ़कर न्यू मीडिया का इस्तेमाल किया. लोगों के बीच पहुंचने का हर मुमकिन प्लेटफॉर्म इस्तेमाल किया.

इसका नतीजा ये रहा कि अक्टूबर 2019 में जब विधानसभा चुनाव हुए तो नतीजों के बाद दुष्यंत चौटाला पर पूरी सियासत आकर टिक गई. वो किंगमेकर की भूमिका में आए गए.

दुष्यंत ने बीजेपी से हाथ मिल लिया और कांग्रेस का सत्ता परिवर्तन का ख्वाब टूट गया. दुष्यंत चौटाला को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ उपमुख्यमंत्री बनाया गया. अब अजय चौटाला को जेजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com