‘हम भारत में कोरोना वायरस से निपटने के लिए पहले से ही तैयार हैं: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन

कोरोना वायरस की दहशत अब भारत में भी फैल गई है. भारत में भी कोरना वायरस के दो पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहा कि COVID-19 के दो नए मामले सामने आए हैं. एक मामला दिल्ली का है, वहीं दूसरा तेलंगाना का है.

भारत में अब तक कोरोना वायरस के कुल 5 मामले सामने आ चुके हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा, COVID-19 के दो पॉजिटिव केस दिल्ली और तेलंगाना में सामने आए हैं. वे इटली और दुबई की यात्रा कर चुके हैं. अब तक कोरना वायरस के 5 पॉजिटिव केस सामने आए हैं.

डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा, ‘हम कोरोना वायरस से निपटने के लिए पहले ही तैयार हैं. हम हर देशों पर नजदीकी से नजर रख रहे हैं. हम इस बात पर भी चर्चा कर रहे हैं कि किस दिशा में हमें काम करना है. अगर स्थितियां और बढ़ती हैं तो हम दूसरे देशों से भी यात्रा करने पर पांबदी लगा सकते हैं.

केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा है कि 21 एयरपोर्ट पर यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है. 12 बंदरगाहों पर भी स्क्रीनिंग की जा रही है. 5,57,431 यात्रियों की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की जा चुकी है.

वहीं प्रमुख और छोटे बंदरगाहों पर 12,431 यात्रियों की स्क्रीनिंग कराई जा चुकी है. ट्रैवेल एडवाइजरी के मुताबिक मौजूदा वीजा और ई वीजा चीन और ईरान के लिए सस्पेंडेड ही रहेंगे.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से अपील की है कि गैरजरूरी तौर पर चीन, ईरान और कोरिया, सिंगापुर और इटली की यात्रा न करें. कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तेजी से पाव पसार रहा है. भारत में कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव केस सामने आए हैं. एक केस नई दिल्ली में मिला है, जबकि दूसरे केस तेलंगाना में मिला है. फिलहाल, दोनों मरीजों का इलाज चल रहा है.

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि दोनों की हालत स्थिर है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में घबराने जैसी कोई स्थिति नहीं है. प्रधानमंत्री कार्यालय और कैबिनेट सेक्रेटरी स्तर पर स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है.

हेल्पलाइन नंबरों पर और विज्ञापनों के जरिए भी लोगों को पर्याप्त एहतियातन जानकारी दी जा रही है और व्यक्तिगत स्वास्थ्य संबंधी सावधानियों से इसके फैलाव को रोका जा सकता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com