हम नागरिकता कानून को पूरे देश में लागू करेगे: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर चल रहे विरोध के बीच, भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को कहा कि संशोधित कानून को वापस नहीं लिया जाएगा और सरकार इस पर दृढ़ थी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए  उन्होंने कहा कि CAA संसद द्वारा पारित किया गया है और इसलिए इसे पूरे देश में लागू किया जाएगा। पश्चिम बंगाल भारत का हिस्सा है और इसलिए इसे यहां भी लागू किया जाएगा। सीएम ममता बनर्जी को इतिहास और संविधान पढ़ना चाहिए।

माइनॉरिटी अफेयर्स मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आगे कहा कि हम फिलहाल, सीएए में कोई बदलाव नहीं करने जा रहे हैं जो संसद द्वारा पारित किया गया है। जो लोग हॉरर शो के माध्यम से इसका विरोध कर रहे हैं, उन्हें यह स्पष्ट रूप से समझने की आवश्यकता है कि इस पर कोई पुनर्विचार नहीं किया जा रहा है।

हैदराबाद में एक कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बात कही। संसद द्वारा पारित कानून को सभी राज्यों द्वारा लागू किया जाना है। कोई भी इफ या बट्स नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर समेत देश के सभी हिस्सों को इसे लागू करना है।

मैं भारतीय मुसलमानों को यह भी विश्वास दिलाना चाहता हूं कि उनका भारतीय, आर्थिक, धार्मिक, संवैधानिक, अधिकार और प्रत्येक भारतीय बिल्कुल सुरक्षित है, उन्होंने कहा कि भारत अल्पसंख्यकों के लिए सबसे सुरक्षित देश है। नकवी ने आगे कहा कि भारतीय मुसलमान प्रतिबद्धता के साथ देश में रह रहे हैं न कि मजबूरी से। भारतीय मुसलमान देश में मजबूती (ताकत) के साथ रह रहे हैं, न कि मजबूरी (असहाय) होकर।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com