हम ईरान को एक झटके में ख़त्म कर सकते: इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू

इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू ने ईरान की धमकी पर पलटवार करते हुए कहा है कि यदि उसने इजराइल पर हमला करने की गुस्‍ताखी की तो उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

ईरान के इराक में अमेरिकी सैन्‍य ठिकानों को निशाना बनाए जाने के बाद नेतन्‍याहू ने कहा कि जो कोई हम पर हमला करेगा उसे बड़ा नुकसान उठाना पड़ेगा। मालूम हो कि इजराइली प्रधानमंत्री ने ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी को आतंकियों का आका बताया था।

गौरतलब है कि इजराइल का यह बयान ईरान की उस धमकी के बाद सामने आया है जिसमें उसने क्षेत्र के देशों को अमेरिका का साथ नहीं देने की हिदायत दी है।

ईरानी रिवॉलूशनरी गार्ड ने इराक और इजराइल सरीखे देशों को आगाह करते हुए कहा है कि यदि क्षेत्र के देशों ने उसके खिलाफ किसी हमले के लिए अमेरिकी बलों को अपनी जमीन मुहैया कराई तो वह इसका माकूल जवाब देगा।

दरअसल, अमेरिका और ईरान के बीच तनाव अमेरिकी हवाई हमले में ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद और बढ़ गया है। ईरान ने मंगलवार-बुधवार की दरम्‍यानी रात को इराक में अमेरिका के दो सैनिक ठिकानों पर एक दर्जन से ज्‍यादा मिसाइलें दागी।

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, ईरान ने 22 मिसाइलों के जरिए इरबिल और अल असद (Al-Assad and Irbil) इलाके में मौजूद उस एयरबेस को निशाना बनाया जहां अमेरिकी सेना और उसके सहयोगी बल ठहरे हुए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com