New Delhi, Feb 28 (ANI): Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal during a press conference on the issue of distributing relief services to Delhi riots victims, at Delhi Secretariat, in New Delhi on Friday. (ANI Photo)

हम आईबी अधिकारी अंकित शर्मा के परिजनों को एक करोड़ रुपये की मदद देगे: CM अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आईबी अधिकारी अंकित शर्मा के परिजनों को एक करोड़ रुपये की मदद का एलान किया है. इसके साथ ही उन्होंने एलान किया कि उनके परिवार के एक सदस्य को दिल्ली सरकार सरकारी नौकरी भी देगी.

अरविंद केजरीवाल, ”अंकित शर्मा IB के जांबाज़ अधिकारी थे. दंगो में उनका नृशंस तरीक़े से क़त्ल कर दिया गया. देश को उन पर नाज़ है. दिल्ली सरकार ने तय किया है कि उनके परिवार को 1 करोड़ की सम्मान राशि और उनके परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी देंगे. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें.” बता दें कि आईबी कर्मी अंकित शर्मा के हत्या के मामले की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच देखेगी.

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों में दिल्ली पुलिस ने अब तक 230 से ज्यादा एफ आई आर दर्ज की है. वहीं अबतक 46 लोगों की मौत हो चुकी है. पुलिस सूत्रों की मानें तो ज्यादातर लोगों की मौत गोली लगने से हुई है.

हिंसा के दौरान जमकर गोलियां चलीं. पुलिस इसकी जांच करेगी.  इस मामले में 150 से ज्यादा लोगों को पकड़ा (गिरफ्तारी या हिरासत) गया है.

रविवार को दिल्ली में दंगे की अफवाह फैल गई. रोहिणी जिले में अफवाह फैलाने के मामले में विकास नाम के एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसने A ब्लॉक रामा विहार में फायरिंग की झूठी कॉल की थी.

इसके अलावा दो और लोगों को हिरासत में लिया था. पुनीत (22) साल जिसने रोहिणी इलामे में बच्चे फंसे होने की झूठी कॉल की थी. इसे पुलिस ने रात में हिरासत में लेकर 65 DP एक्ट के पूछताछ करके छोड़ दिया.

शिवम नंदन (22) साल ने सेक्टर तीन में फायरिंग की झूठी काल की थी इसे भी हिरासत में लेकर पूछताछ करके छोड़ दिया. जांच करने पर पता चला की बाइक के साइलेंस की आवाज आई थी. बुध विहार में एक एफआईआर दर्ज की गयी है जिसमे हिंसा की झूठा कॉल करने वाले आरोपियों की तलाश जारी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com