हनुमान जयंती 2018: अगर आज हनुमान जी की ये तस्वीरें लायेंगे अपने घर तो होगा ये बड़ा फायदा

हनुमान जयंती 2018: अगर आज हनुमान जी की ये तस्वीरें लायेंगे अपने घर तो होगा ये बड़ा फायदा

31 मार्च शनिवार के दिन रामभक्त हनुमान की जयंती है। हनुमान जी का जन्म चैत्र माह की पूर्णिमा को माता अंजनी की कोख से हुआ था। हनुमानजी जल्द प्रसन्न होने वाले भगवान माने जाते हैं। हनुमान जी की कृपा पाने के लिए लोग मंदिर जाते है साथ ही घर में हनुमान जी मूर्ति और तस्वीर को भी रखते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भगवान हनुमान के किस रूप को घर में विराजित किया जाना चाहिए और किसको नहीं। आइए जानते हैं।हनुमान जयंती 2018: अगर आज हनुमान जी की ये तस्वीरें लायेंगे अपने घर तो होगा ये बड़ा फायदाजिस तस्वीर में हनुमान जी अपनी शक्ति का प्रदर्शन करते हों ऐसी तस्वीर को घर में लगाने से नकारात्मक शक्ति घर में प्रवेश नहीं करती है।हनुमान जयंती 2018: अगर आज हनुमान जी की ये तस्वीरें लायेंगे अपने घर तो होगा ये बड़ा फायदाजिस तस्वीर में हनुमानजी पर्वत को लेकर आकाश में उड़ रहें हो ऐसी तस्वीर को नहीं लगाना चाहिए। हनुमान जी की मूर्ति को पूजा हमेशा स्थिर अवस्था में ही करना चाहिए।हनुमान जयंती 2018: अगर आज हनुमान जी की ये तस्वीरें लायेंगे अपने घर तो होगा ये बड़ा फायदाइसी तरह हनुमान जी अपने कंधों पर भगवान राम और लक्ष्मण को बैठा रखा हो ऐसी तस्वीर को नहीं लगानी चाहिए। क्योंकि इस तस्वीर में हनुमान जी स्थिर नहीं होते हैं।

राक्षसों का वध करते हुए या फिर लंका दहन की तस्वीरों को घर में नहीं लगाना चाहिए।हनुमान जयंती 2018: अगर आज हनुमान जी की ये तस्वीरें लायेंगे अपने घर तो होगा ये बड़ा फायदाघर में सुख और समृद्धि लाने के लिए हनुमान जी की युवा अवस्था में पीले रंग के वस्त्र पहने हुए चित्र लगाना चाहिए।

पढ़ाई वाले कमरे में हनुमानजी की लंगोट पहने वाली तस्वीरें लगाना शुभ माना जाता है । इससे पढ़ाई में मन एकाग्र होता है।हनुमान जयंती 2018: अगर आज हनुमान जी की ये तस्वीरें लायेंगे अपने घर तो होगा ये बड़ा फायदाजिस तस्वीर में हनुमान जी भगवान राम की सेवा कर रहें हों उसको लगाने से घर में धन की वर्षा होती हैहनुमान जयंती 2018: अगर आज हनुमान जी की ये तस्वीरें लायेंगे अपने घर तो होगा ये बड़ा फायदाघर से नकारात्मक ऊर्जा को आने से रोकने के लिए घर के मुख्य दरवाजे पर पंचमुखी हनुमान जी की मूर्ति को लगाना उत्तम होता है।हनुमान जयंती 2018: अगर आज हनुमान जी की ये तस्वीरें लायेंगे अपने घर तो होगा ये बड़ा फायदाघर में अक्सर लड़ाई-झगड़ा हो रहा तो हनुमान जी का बैठी मुद्रा में लाल रंग का चित्र दक्षिण की दिशा में लगाने से शान्ति आती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com