हडकंप: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री अब्दुल सत्तार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

कोरोना के कहर की मार झेल रहे महाराष्ट्र में एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. शिवसेना कोटे से मंत्री अब्दुल सत्तार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. फिलहाल वह मुंबई स्थित अपने सरकारी आवास पर होम क्वारनटीन हो गए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव होने वाले ये पांचवें मंत्री हैं. इससे पहले 4 और मंत्री कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

दो दिन पहले ही महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री असलम शेख भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी. हालांकि, असलम में कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं यानी वे एसिंप्टोमेटिक हैं. खुद को आइसोलेट कर लिया है.

कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मेरी कोरोना की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मैं फिलहाल एसिंप्टोमेटिक हूं और खुद को आइसोलेट कर लिया है.’ उन्होंने कहा कि उनके संपर्क में जो भी लोग आए हैं, कृपया वे सभी अपनी जांच करा लें. प्रदेश के लोगों की सेवा में वे घर से काम करना जारी रखेंगे.

दूसरी ओर, महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8,369 नए केस मिले. हालांकि, इस दौरान इलाज के बाद 7,188 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में अब तक 1,82,217 कोरोना संक्रमित मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं जिन्हें अस्पातल से डिस्चार्ज किया गया है. महाराष्ट्र का रिकवरी रेट यानी कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर 55.72% है.

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 246 कोरोना संक्रमित मरीजों की जान चली गई. राज्य में कोरोना से होने वाली मृत्यु दर 3.75 फीसदी है.

राज्य में अब तक 16,40,644 सैंपल की जांच की गई है जिसमें 3,27,031 यानी 19.93% सैम्पल पॉजिटिव पाए गए हैं. अभी राज्य में 7,79,676 लोग होम क्वारनटीन में हैं, जबकि 45,077 मरीज संस्थागत क्वारनटीन में हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com