सोशल मीडिया में तहलका: पाकिस्तानी वायुसेना में राहुल देव बने पहले हिंदू पायलट

पाकिस्तानी वायुसेना में राहुल देव का चयन पायलट के तौर पर हुआ है। राहुल पाकिस्तान के इतिहास के पहले हिंदू पायलट हैं। राहुल पाकिस्तानी वायुसेना में जनरल ड्यूटी पायलट का पद संभालेंगे। पाकिस्तान की मीडिया के अनुसार राहुल सिंध प्रांत के सबसे बड़े जिले थारपरकर के रहने वाले हैं।

बता दें कि थारपरकर में बड़ी तादाद में हिंदू समुदाय के लोग रहते हैं। ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत के सचिव रवि दवानी ने राहुल देव के पाकिस्तानी वायुसेना में पायलट के पद पर चयन होने को लेकर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के कई लोग पाकिस्तानी सेना और नागरिक सेवाओं में पहले से ही मौजूद हैं।

पाकिस्तान में कई डॉक्टर भी हिंदू समुदाय से ताल्लुक रखते हैं। रवि दवानी ने आगे कहा कि अगर सरकार अल्पसंख्यकों पर ध्यान देती है तो आने वाले दिनों में कई राहुल देव देश की सेवा के लिए तैयार मिलेंगे। सोशल मीडिया पर भी राहुल की खूब तारीफ हो रही है।

सिंध प्रांत के एक पिछड़े इलाके से होने के बावूजद राहुल ने पाकिस्तानी वायुसेना में जीडीपी (जनरल ड्यूटी पायलट) जैसा बड़ा पद हासिल किया है। थारपरकर जिला काफी पिछड़ा हुआ माना जाता है। यहां का मूलभूत ढांचा, स्वास्थ्य सुविधाएं और शिक्षा व्यवस्था काफी खराब है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 2018 के चुनाव के वक्त कहा था कि वह अल्पसंख्यकों के नागरिक, सामाजिक और धार्मिक अधिकारों की सुरक्षा करेंगे।

हालांकि, इमरान खान के सत्ता में आने के बाद भी सब कुछ पहले जैसा ही है। पाकिस्तानी हिंदू आज भी अपने अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com