सोने-चांदी की परत वाले टी सेट में ट्रंप के परिवार को चाय परोसी जाएगी: अरुण पाबूवाल

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पत्नी मेलानिया बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनेर के साथ दो दिवसीय भारत यात्रा पर सोमवार को अहमदाबाद पहुंचेंगे।

अहमदाबाद में होने वाले ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को लेकर तैयारियां करीब पूरी हो गई है। ट्रंप की यात्रा को लेकर हो रही हर तरह की तैयारियां चर्चा में है। इन्हीं तैयारियों के बीच हम आपको बता रहे हैं ट्रंप किस तरह के बर्तन में भोजन करेंगे।

ट्रंप के सभी कार्यक्रम को खास बनाने के लिए खास तैयारियां हो रही है, इसी कड़ी में ट्रंप को भोजन परोसने के लिए भी खास व्यवस्था की गई है। जयपुर की अरुण ग्रुप ऑफ कंपनीज के सीईओ अरुण पाबूवाल ने ट्रंप के परिवार के लिए सोने-चांदी की परत वाला टेबलवेयर और कटलरी बनाई है, जिसे ट्रंप नई दिल्ली में अपनी यात्रा के दौरान इस्तेमाल करेंगे। इसके अलावा ट्रंप और उनके परिवार के लिए गोल्ड प्लेटेड नैपकिन सेट भी तैयार किया गया है।

सोने-चांदी की परत वाले चार किलो वजनी टी सेट में ट्रंप के परिवार को चाय परोसी जाएगी। ट्रंप अपने परिवार के साथ डाइनिंग टेबल पर इसी कटलरी में खाना खाएंगे। ट्रंप के परिवार को विशेष मेहमान का एहसास दिलाने के लिए ट्रंप, उनकी पत्नी और बेटी- दामाद का नाम नेपकिन होल्डर पर उकेरा गया है।

अमेरिका के राष्ट्रपति को किसी प्रकार की सेवा देने से पहले व्हाइट हाउस से मंजूरी लेनी पड़ती है। अरुण ने बताया कि 2010 और 2015 में भी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे के समय टेबलवेयर और कटलरी को तैयार करने की जिम्मेदारी उन्हें मिल चुकी है।

उन्होंने बताया कि ट्रंप के लिए बनाए कलेक्शन में नाॅन फेरस धातुओं, 24 कैरेट सोने व शुद्ध चांदी का उपयोग किया गया है। 25 कारीगरों और डिजाइनर्स की टीम ने तीन हफ्तों में 50 किलो मैटेरियल से इन्हें बनाया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com