सैमसंग ने की सेल्फ-रिपेयर प्रोग्राम की घोषणा, अब बिना किसी प्रोफेशनल मदद के ठीक होगा फोन

एप्पल(Apple) की देखा-देखी अब सैमसंग ने भी सेल्फ-रिपेयर प्रोग्राम( self-repair program) की घोषणा कर दी है। इससे गैलेक्सी कस्टमर्स को अपने डिवाइस को ठीक करने के लिए पार्ट्स, टूल्स और गाइड का एक्सेस दिया जाएगा।

बिना किसी प्रोफेशनल मदद के ठीक होगा फोन

सैमसंग ने पॉप्युलर रिपेयर गाइड्स और पार्ट्स वेबसाइट iFixIt के साथ पार्टनरशिप की है। यह एक प्रीमियम ऑनलाइन डेस्टिनेशन है, जहां बिना किसी प्रोफेशनल मदद के गैलेक्सी डिवाइसेज को रिपेयर किया जा सकता है।

पहले इन डिवाइसेस को मिलेगा सपोर्ट

सेल्फ-रिपेयर प्रोग्राम के शुरू होने के साथ, सबसे पहले गैलेक्सी S20, गैलेक्सी S21 स्मार्टफोन्स और गैलेक्सी टैब S7+ को रिपेयरिंग सपोर्ट दिया जाएगा। बता दें कि आने वाले एक-दो महीने में इसे शुरू किया जा सकता है।

कंज्यूमर्स के लिए प्रीमियम केयर एक्सपीरियंस

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स अमेरिका के कस्टमर केयर के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट रेमन ग्रेगरी ने कहा कि सैमसंग में, हम कंज्यूमर्स के लिए प्रीमियम केयर एक्सपीरियंस के साथ अपने प्रोडक्ट की लाइफ स्पैन बढ़ाने के लिए नए रास्ते बना रहे हैं। सेल्फ-रिपेयर प्रोग्राम की उपलब्धता सैमसंग कंज्यूमर्स को स्थायी समाधान के लिए सुविधा और ऑप्शंस देगा।

मिलेगी स्टेप-बाई-स्टेप विजुअल रिपेयर गाइड

सैमसंग कंज्यूमर्स को ओरिजनल डिवाइस पार्ट्स और रिपेयर टूल्स के साथ स्टेप-बाई-स्टेप विजुअल रिपेयर गाइड दी जाएगी। सैमसंग का प्लान है कि वह प्रोग्राम में प्रोडक्ट्स, पार्ट्स और सेल्फ-रिपेयर क्षमता के रेंज को बढ़ाऐंगे। लेकिन लॉन्च के समय गैलेक्सी डिवाइस के यूजर्स केवल डिस्प्ले असेंबली, बैक ग्लास और चार्जिंग पोर्ट को ही बदल पाएंगे। इसके साथ ही वह इस्तेमाल किए गए पार्ट्स को रीसाइक्लिंग के लिए सैमसंग को वापस कर सकेंगे। बता दें कि मोटोरोला ने 2018 में अपना सेल्फ-रिपेयर प्रोग्राम लॉन्च किया था।

सैमसंग ने हाल ही में अपने फोन पर एंड्रॉइड सॉफ्टवेयर सपोर्ट टाइमलाइन बढ़ा दी है, और नए सेल्फ-रिपेयर प्रोग्राम में आप पुराने टूटे हुए पार्ट्स को भी मुफ्त में रिसाइकल करने के लिए सैमसंग को वापस भेज सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com