सेक्सुअल एक्ट को खास बनती हैं सेक्स के पहले की गई ये तैयारियां

आप पार्टनर संग बिस्तर पर क्या करते हैं औऱ कैसे करते हैं इसके लिए बहुत सारे फैक्टर्स जिम्मेदार होते हैं. सेक्स के दौरान गलतियां आपके इस पल को ख़राब कर देती हैं. सेक्शुअल ऐक्ट के दौरान दोनों पार्टनर अच्छी तरह से इंजॉय करें और सेक्स दोनों के लिए pleasurable बने इसके लिए कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. यानि सेक्स से पहले  की उन तैयारियों के बारे में जान लेना जरुरी है जिससे आपको मज़ा डबल आ सकता है. 

सहमति और स्वीकृति है जरूरी
फिर चाहे आप शादीशुदा हों या फिर किसी रिलेशनशिप में… आपको हमेशा सेक्स से पहले अपने पार्टनर से इजाजत लेनी चाहिए यानी जब तक आपको पार्टनर की सहमति या स्वीकृति न मिले सेक्स नहीं करना चाहिए वरना इसमें आपको भी मज़ा नहीं आएगा और रिश्ते बिगड़ सकते हैं. 

हाइजीन का रखें ध्यान 
अगर आपका पार्टनर साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखता और हाइजीन के मामले में उनका ऐटिट्यूड नेगेटिव है तो यह आपके लिए सबसे बड़ा टर्न ऑफ साबित हो सकता है. कोई भी इंसान ऐसे व्यक्ति को किस नहीं करना चाहेगा जिसके मुंह से गंदी बदबू आती हो. सांस से बदबू न आए इसके लिए आप माउथवॉश, माउथफ्रेशनर या च्युइंग गम का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप चाहें तो सेक्स से पहले नहा लें ताकि शरीर से भी पसीने की बदबू न आए. 

प्रोटेक्शन है जरूरी 
अगर आप फैमिली प्लान कर रहे हैं तो अलग बात है वरना सेक्स के दौरान प्रोटेक्शन का इस्तेमाल बेहद जरूरी है. अगर आपको अपने पार्टनर की सेक्शुअल हिस्ट्री के बारे में नहीं पता है तो आपको कॉन्डम का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए ताकि आप किसी भी तरह से सेक्शुअली ट्रांसमिटेड डिजीज से बच पाएं. 

लुब्रिकेंट को रखें हैंडी 
अगर आप या आपकी पार्टनर सेक्स के दौरान किसी भी तरह के दर्द या तकलीफ से बचना चाहते हैं तो आपको लुब्रिकेंट का इस्तेमाल करना चाहिए. लुब्रिकेशन की कमी की वजह से सेक्स का मजा और प्लेजर दोनों कम हो सकता है. आप चाहें तो ऑइल बेस्ड, वॉटर बेस्ड या क्रीम बेस्ड लुब्रिकेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

फोरप्ले से करें शुरुआत 
सेक्स का मतलब सिर्फ इंटरकोर्स नहीं होता बल्कि ऐक्ट का पूरा मजा तभी आएगा जब आप धीरे-धीरे और आराम से इसे स्टेप बाइ स्टेप करेंगे और इसकी शुरुआत फोरप्ले से करें. फोरप्ले में आप जितना ज्यादा पार्टनर संग इंगेज होंगे आपको लवमेकिंग सेशन का उतना ही फायदा मिलेगा. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com