सुबह उठकर कभी ना करें ये 4 काम, वरना पूरे दिन साथ चलेगा दुर्भाग्य, जानकर हो जायेंगे हैरान

आचार्य चाणक्य का नाम शास्त्रों में बेहद सम्मान के साथ लिया जाता है और चाणक्यनीति वचन दुनिया में प्रसिद्ध है। चाणक्य पाटलिपुत्र के विद्वान थे जिन्होंने इंसान एक जीवन को लेकर बहुत सारी बातें अपने नीति वचनों में लिखी है जिनको अमल में लाकर जिंदगी को काफी बेहतर बनाया जा सकता है।

आचार्य चाणक्य के दिमाग का लोहा पूरी दुनिया मानती है और इनके कथन को झुठलाया नहीं जा सकता। दैनिक जीवन के लिए चाणक्यनीति के अनुसार बताई गयी बातों में दिन की शुरुआत से ही नियमों का पालन करें तो पूरा दिन अच्छा बीतता है।

तो आज हम आपको बता रहे है चाणक्यनीति के अनुसार सुबह उठकर कौनसी चीजें नहीं देखनी चाहिए। कई बार ऐसा होता है की सुबह सुबह किसी गलत चीज दिख जाए तो पूरा दिन गड़बड़ हो जाता है तो सुबह उठते ही इन चीजों को देखने से बचना चाहिए।

चाणक्यनीति के अनुसार ऐसे करें दिन की शुरुआत

1.आईना देखना

अकसर देखा गया है की सुबह सुबह जब लोग उठते है तो सबसे पहले आईये में अपनी शक्ल देखते है है। ऐसा करना उनकी आम आदतों में शुमार हो सकता है। ओर शास्त्रों के अनुसार सुबह उठकर आईना देखना दुर्भाग्य का कारक है। जो व्यक्ति ऐसा करता है उसके साथ पूरे दिन नकरात्मक चीज़ें घटती हैं। उसका पूरा दिन ख़राब जाता है तो इसलिए सुबह सुबह ये अशुभ काम ना करें। पूरे दिन के बारे में सोच विचार कर ही आईने की तरफ जाएँ।

2.लड़ाई

सुबह सुबह अगर खुद की किसी से लड़ाई हो जाए तो बहुत गलत बात है लेकिन साथ ही अगर सुबह उठते ही आपक किसी बांडेर या कुत्ते की लड़ाई देखने को मिल जाए तो ये भी बेहद अशुभ है। ऐसा देखने से अनुमान लगा लीजिये की आपका दिन संकटमय हो सकता है। इसलिए सुबह सुबह अगर ऐसा कोई घटना देखने को मिले तो वहां से दूर हो जाएँ।

खुशखबरी : फरवरी आते ही इन राशि वालों का दूर हो जायेगा आर्थिक संकट, मिलेगा कर्ज से मुक्ति

3.किसी का चेहरा

सुबह उठते ही जिस प्रकार आईने में अपना चेहरा देखने से बचना चाहिए उसी तरह किसी और का चेहरा देखने से भी बचना चाहिए। पूरा दिन ये सोचने की बजाये की किसका चेहरा देखकर उठे, अच्छा है कि दिन की शुरुवात ईष्टदेव का ध्यान करके करना चाहिए। भगवान् का नाम और स्मरण एक साथ उठेंगे तो सकारात्मक उर्जा का संचार होगा और आपका दिन भी अच्छा बीतेगा।

4.पशु या गांव का नाम

सुबह का नाश्ता दिन भर आपको उत्साहित रखता है, शरीर में स्फूर्ति बनी रहती है। सुबह सुबह नाश्ते के वक्त या नाश्ते से पहले किसी पशु या गांव का नाम ना लें। इसलिए ऐसा करने से बचें और शास्त्रों के अनुसार सुबह उठकर अपनी हथेलियों को जोड़कर देखना शुभ होता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com