सीमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में हो रही है भर्तियां, निकली वेकेंसी

सीमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने कारीगर ट्रेनी के पोस्ट के लिए भर्ती निकाली है। इसके लिए कैंडिडेट्स से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। आधिकारिक पोर्टल पर आवेदन की प्रक्रिया आरम्भ हो चुकी है। इच्छुक एवं पात्र कैंडिडेट्स आधिकारिक पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के तहत कुल 20 रिक्तियां भरी जानी हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां:
ऑनलाइन आवेदन करने की आरंभिक दिनांक : 5 अक्टूबर 2020
ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी दिनांक : 25 अक्टूबर 2020
ऑनलाइन मोड में शुल्क भुगतान करने की आखिरी दिनांक : 25 अक्टूबर 2020

पदों का विवरण:
कारीगर ट्रेनी (इलेक्ट्रीशियन) : 05 पद
कारीगर ट्रेनी (वेल्डर) : 03 पदकारीगर ट्रेनी (फिटर) : 04 पद
कारीगर ट्रेनी (माइनिंग) : 02 पद
कारीगर ट्रेनी (प्रोडक्शन) : 06 पद

शैक्षिक योग्यता:
इलेक्ट्रीशियन, वेल्डर, फिटर एवं माइनिंग पोस्ट के लिए कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान / बोर्ड से 10वीं कक्षा पास होने के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण होना आवश्यक है। वहीं प्रोडक्शन ट्रेड के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास यूजीसी से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से रसायन में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा:
बता दें कि अभ्यर्थी की अधिकतम उम्र 27 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। अधिकतम उम्र की गणना 30 सितंबर 2020 के अनुसार की जाएगी। वहीं आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी। न्यूनतम उम्र सीमा तय नहीं की गई है।

आवेदन शुल्क:
जनरल तथा ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए : 750 रूपये
अन्य सभी आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए : 250 रूपये

चयन प्रक्रिया:
कैंडिडेट्स का सिलेक्शन कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। एग्जाम दो पार्ट में होगी। पहले पार्ट में संबंधित विषय से 70 प्रश्न होंगें, जबकि दूसरे पार्ट में 50 प्रश्नों के एप्टीट्यूड टेस्ट होंगें।

ऐसे करें आवेदन:
कैंडिडेट्स CCI के आधिकारिक पोर्टल www.cciltd.in पर जाएं। होमपेज पर संबंधित रिक्रूटमेंट के ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज ओपन होगा। यहां पंजीकरण के लिए क्लिक करें। अब मांगी गई जरुरी जानकारी भर कर सबमिट करें। अब आपको यूजर आईडी तथा पासवर्ड प्राप्त हो जाएगा। इसका इस्तेमाल करते हुए लॉगइन कर आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com