सीएसआईआर नेट रिजल्ट जल्द हो सकता है घोषित

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) की ओर से सीएसआईआर यूजीसी नेट जुलाई सेशन का रिजल्ट जल्द ही घोषित किया जा सकता है। नतीजे ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर जारी किये जाएंगे जहां से आप लॉग इन डिटेल (एप्लीकेशन नंबर डेट ऑफ बर्थ) दर्ज करके परिणाम चेक कर सकेंगे। रिजल्ट जारी होने के साथ ही फाइनल उत्तर कुंजी भी जारी कर दी जाएगी।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से सीएसआईआर यूजीसी नेट जुलाई 2024 सेशन की परीक्षा का आयोजन देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 25, 26 और 27 जुलाई को करवाया गया था। एग्जाम संपन्न होने के बाद 9 अगस्त को एनटीए की ओर से आंसर की जारी की गई थी जिस पर आपत्ति दर्ज करने का मौका 11 अगस्त तक दिया गया था। अब एग्जाम में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को नतीजे जारी होने का बेसब्री से इंतजार है जो जल्द ही खत्म होने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएसआईआर नेट रिजल्ट कभी भी जारी किया जा सकता है।

कहां और कैसे चेक कर सकेंगे नतीजे
सीएसआईआर यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 ऑनलाइन माध्यम से एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर जारी किया जाएगा। नतीजे जारी होते ही आप रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करके परिणाम की जांच कर सकेंगे। रिजल्ट देखने की स्टेप्स निम्नलिखित हैं-
सीएसआईआर नेट रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
वेबसाइट के होम पेज पर आपको LATEST NEWS में जाकर रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
इसके बाद आपको एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं दिया गया सिक्योरिटी पिन दर्ज करके सबमिट करना होगा।
अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे चेक करने के साथ ही डाउनलोड भी कर सकेंगे।

फाइनल आंसर की भी नतीजों के साथ होगी जारी
एनटीए की ओर से रिजल्ट जारी होने के साथ ही अंतिम उत्तर कुंजी भी जारी कर दी जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि फाइनल आंसर की अंतिम एवं सर्वमान्य होगी और इस पर आपत्ति दर्ज करने का मौका नहीं दिया जाएगा। रिजल्ट एवं आंसर की से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए अभ्यर्थी समय समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com