सिस्टम सही से काम करें तो महीने भर के भीतर निर्भया के दोषियों को फांसी मिल सकती: जितेंद्र झा

निर्भया गैंगरेप मामले में 13 दिसंबर को होने वाली सुनवाई पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. ऐसे में निर्भया को जल्द फांसी दिलाने की अर्जी पर बहस करने वाले वकील जितेंद्र झा का कहना है कि अगर सिस्टम ढंग से काम करें तो महीने भर के भीतर निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटकाया जा सकता है.

निर्भया मामले पर बहस करने वाले वकील जितेंद्र झा ने संवाददाता पूनम शर्मा से खास बातचीत में कहा कि अगर सिस्टम ढंग से काम करे तो महीने भर के भीतर निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटकाया जा सकता है. पिछले साल जुलाई में सुप्रीम कोर्ट से सभी की अपील खारिज हो गई थी, उसके बाद तीन लोगों की रिव्यू पिटिशन भी कोर्ट ने खारिज कर दी, लेकिन फिर भी चौथे दोषी अक्षय ने रिव्यू पिटिशन अब लगाई है.

उन्होंने आगे कहा कि दोषी विनय ने भी कुछ वक्त पहले ही राष्ट्रपति के पास दया याचिका लगाई है यानी कुल मिलाकर यह चारों फांसी की सजा को रोकने के लिए लगातार इस तरह की याचिकाएं लगाकर देरी कर रहे हैं.

जितेंद्र झा ने कहा कि निर्भया के केस में फांसी में हो रही देरी की एक वजह यह भी है कि सरकारी एजेंसी अपनी कुंभकरण की नींद में सोई हुई है. फांसी में लगातार हो रही देरी पर उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने फांसी जल्द कराने के लिए कोई कोशिश नहीं की.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com