साल 2024 में जीरो से हीरो बना देंगे ये Google Chrome Extension

वर्तमान समय में गूगल का इस्तेमाल करोड़ो लोग करते हैं। जब भी हमें कोई चीज जाननी होती है, तो हम तुरंत गूगल कर लेते हैं और कुछ ही सेकंड़ में जवाब हमारे सामने होता है। ऐसे में इस काम को थोड़ा और आसान करने के लिए हम यहां कुछ ऐसे गूगल क्रोम एक्सटेंशन बताने वाले हैं, जो साल 2024 में आपके बहुत काम आएंगे।

Bitwarden

गूगल पर वैसे तो बहुत से गूगल पासवर्ड मैनेजर हैं। लेकिन यह क्रोम एक्सटेंशन बाकी से बेहतर है। इसमें कई ऐसे एडवांस फंक्शन दिए जाते हैं, जो यूजर्स की सिक्योरिटी के लिए काफी अहम है। इस एक्सटेंशन को अगर आप क्रोम में एड कर लेते हैं, तो आपके पासवर्ड खुद ही सेव हो जाएंगे।

Grammarly

इस गूगल क्रोम एक्सटेंशन के एड करने से ग्रामर में होने वाली गलती बिलकुल खत्म हो जाती है। कई बार हम प्रोफेशनल राइटिंग, ईमेल या आर्टिकल लिखने में बहुत मिस्टेक करते हैं। लेकिन ये एक्सटेंशन हमारे लिखे गए वर्ड्स को एक्यूरेट करता है। ग्रामरली के प्रीमियम यूजर्स को जनरेटिव एआई टेक्नोलॉजी की सुविधा भी मिलती है।

Google Translate

किसी दूसरी लैंग्वेज को अपनी भाषा में चेंज करने के लिए हम गूगल ट्रांसलेट का सहारा ले सकते हैं। इस एक्सटेंशन के क्रोम में एड करने के बहुत सारे फायदे हैं। किसी भी चीज को ट्रांसलेट करने के लिए हमें ज्यादा समय नहीं खर्च करना पड़ता है।

LastPass

हमारे लिए कई सारे पासवर्ड को याद रखना एक मुश्किल टास्क हो जाता है और कहीं लिख भी लेते हैं तो वह भी भूल जाते हैं। लेकिन आप इस क्रोम एक्सटेंशन को एड करके इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। LastPass एक्सटेंशन सभी पासवर्ड को सेव करके रखता है।

Loom

लूम एक्सटेंशन स्क्रीनशॉट व स्क्रीन रिकॉर्डिंग के काम आता है। इस एक्सटेंशन को लगाने के बाद यूजर्स 720p, 1080p, 1440p और 4K HD फॉर्मेंट्स में वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। इसकी खास बात है कि रिकॉर्ड किए गए वीडियो और फोटो अपने आप क्लाउड में सेव हो जाते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com