साल 2020 में हुए अश्वेत व्यक्ति के मौत पर अदालत में हुई बहस

साल 2020 में अमेरिका में एक अश्वेत व्यक्ति की मौत हो गई। यह मौत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत से लगभग तीन महीने पहले 3 मार्च, 2020 को हुई थी। इस मौत का कारण पुलिस की बर्बरता का बताया गया था। मैनुअल एलिस की मौत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पुलिस की बर्बरता का लेकर आक्रोश फैल गया था और लोगों ने पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए थे। मैनुअल एलिस की मौत को लेकर कहा गया था कि वाशिंगटन राज्य के तीन पुलिस अधिकारी इसमें शामिल थे। इन तीनों पुलिस पर अश्वेत व्यक्ति मैनुअल एलिस के गले को दबाना और बलपूर्वक उसके मुंह को दबाए रखने का आरोप था। 

मैनुअल एलिस की मौत के मामले में आरोपित वाशिंगटन राज्य के तीन पुलिस अधिकारियों के वकीलों ने मंगलवार को जूरी को बताया कि मैनुअल एलिस मौत नशीली दवाओं के उपयोग का परिणाम थी। मैनुअल एलिस की मोत को लेकर जूरी ने कहा कि पुलिस के अत्यधिक बल प्रयोग के कारण (जिसमें अधिकारियों ने उनका गला घोंटना, चौंकाना और उन्हें उल्टा पकड़ना शामिल था।) उसकी मौत नहीं हुई थी। 

टैकोमा पुलिस अधिकारी क्रिस्टोफर बरबैंक का प्रतिनिधित्व करने वाले वेन फ्रिक ने कहा, मैनुअल एलिस मेथामफेटामाइन का आदी था और इसके कारण वह हिंसक, मनमौजी और पागल हो गया था।

एलिस के हिंसक व्यवहार के कारण अधिकारियों ने किया था बल का प्रयोग

वेन फ्रिक ने अदालत के सामने आगे कहा, ” एलिस की मौत ऐसी स्थिति में हुई जहां उसने अपनी मौत खुद रची थी।” फ्रिक ने हत्या और हत्या के आरोपों पर अधिकारियों की नौ सप्ताह की सुनवाई के समापन बहस के दौरान कहा, “यह उसका व्यवहार था जिसने अधिकारियों को उसके खिलाफ बल प्रयोग करने के लिए मजबूर किया क्योंकि उसने ऐसी स्थिति पैदा कर दी थी जिसके लिए उन्हें कार्रवाई करनी पड़ी।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com