सशस्त्र सीमा बल कॉन्स्टेबल, हेड कॉन्स्टेबल और ASI भर्ती परीक्षाओं के एडमिट कार्ड जारी

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। सशस्त्र सीमा बल भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन सशस्त्र सीमा बल (SSB) ने असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (ASI – फार्मासिस्ट एवं स्टेनोग्राफर), हेड कॉन्स्टेबल (इलेक्ट्रिशियन एवं कम्यूनिकेशन) और कॉन्स्टेबल (नॉन-जीडी) के पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत आयोजित किए जाने वाले कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र (SSB Admit Card 2023) जारी कर दिए हैं।

ऐसे करें डाउनलोड

जिन उम्मीदवारों ने सशस्त्र सीमा बल में एएसआइ या हेड कॉन्स्टेबल या कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे सीबीटी में सम्मिलित होने के लिए अपना प्रवेश पत्र एसएसबी के आधिकारिक भर्ती पोर्टल, ssbrectt.gov.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर और जन्म-तिथि भरकर सबमिट करनी होगी। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवारों को इस पर दिए गए अपने व्यक्तिगत विवरणों की जांच कर लेनी चाहिए और त्रुटि होने पर सुधार के लिए एसएसबी हेल्पलाइन पर संपर्क करना चाहिए।

सीबीटी का आयोजन 26 और 27 दिसंबर को

इससे पहले, एसएसबी ने सब-इंस्पेक्टर (ASI – फार्मासिस्ट एवं स्टेनोग्राफर), हेड कॉन्स्टेबल (इलेक्ट्रिशियन एवं कम्यूनिकेशन) और कॉन्स्टेबल (नॉन-जीडी) पदों के लिए सीबीटी के आयोजन की तिथियों की घोषणा की थी। एसएसबी की अधिसूचना के मुताबिक परीक्षा का आयोजन 26 और 27 दिसंबर 2023 को किया जाना है। परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवार अपना प्रवेश-पत्र अब डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि एसएसबी ने इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 मई से 18 जून तक संचालित की थी। इसके बाद कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन पदों के लिए परीक्षा 13 जुलाई को आयोजित की थी और पीईटी का आयोजन 29 सितंबर को किया था। इसके बाद अब अन्य पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जानी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com