सब्स्क्रिप्शन के लिए खुल रहा है टाटा ग्रुप का आईपीओ!

शेयर बाजार में आईपीओ का सिलसिला अभी भी जारी है। इस तिमाही भी 20 से ज्यादा कंपनियां अपना आईपीओ निवेशकों के लिए खोलेगी। आजस निवेशकों के लिए Tata Technologies का आईपीओ खुलने वाला है। कंपनी को एंकर निवेशकों से काफी अच्छा रिस्पांस मिला है। इस आर्टिकल में कंपनी के आईपीओ के बारे में विस्तार से जानते हैं।

टाटा ग्रुप की सहायक कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (Tata Technologies) का आईपीओ आज निवेशकों के लिए खुलेगा। टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड ऑटोमोबाइल सेक्टर की कंपनी है। टाटा टेक्नोलॉजीज में टाटा मोटर्स (Tata Motors) की भी हिस्सेदारी है। टाटा ग्रुप का पहला आईपीओ 2004 में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) आया था।

करीब दो दशकों के बाद टाटा ग्रुप का आईपीओ आया है। ऐसे में निवेशकों के मन में सवाल है कि वह इसआईपीओ में निवेश करें या नहीं।

टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ
टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ 22 नवंबर 2023 को खुलेगा और 24 नवंबर 2023 को बंद हो जाएगा। इसका मतलब है कि निवेशक इस शुक्रवार तक ही कंपनी का आईपीओ सब्स्क्राइब कर सकते हैं। टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ का प्राइस बैंड 475 रुपये से 500 रुपये तय किया गया है। 5 दिसंबर 2023 को स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होंगे।

टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ 21 नवंबर 2023 को एंकर निवेशकों के लिए खुले थे। कंपनी ने एंकर निवेशकों से 791 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी का आईपीओ ऑफर फॉर सेल के लिए है। कंपनी इस आईपीओ से 3042 करोड़ रुपये जुटाने की प्लानिंग कर रहे हैं। एंकर बुक में गोल्डमैन सैक्स, गवर्नमेंट पेंशन फंड ग्लोबल, बीएनपी पारिबा फंड्स, प्रूडेंशियल एश्योरेंस कंपनी, एचएसबीसी ग्लोबल, फ्लोरिडा रिटायरमेंट सिस्टम, ओकट्री इमर्जिंग मार्केट्स इक्विटी फंड, ब्रिंकर कैपिटल डेस्टिनेशंस ट्रस्ट, ग्रेट ईस्टर्न लाइफ- सिंगापुर लाइफ इंश्योरेंस फंड, आरबीसी एशिया पैसेफिक एक्स- जापान इक्विटी फंड जैसे ग्लोबल इन्वेस्टर हिस्सा लिया।

कंपनी के आईपीओ का लॉट साइज 30 शेयरों का रखा गया है। इसका मतलब है कि निवेशक कम से कम 15,000 रुपये तक का निवेश कर सकते हैं।

टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ में निवेश करें या नहीं
निवेशकों के मन में सवाल है कि वह टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ में निवेश करें या नहीं। ऐसे में कई एक्सपर्ट सलाह दे रहे हैं कि निवेशकों को इस कंपनी के आईपीओ में निवेश जरूर करना चाहिए। भविष्य में कंपनी के वित्तीय प्रदर्शन का काफी शानदार रहने वाला है। कई रिपोर्ट्स के अनुसार टाटा टेक्नोलॉजीज अब एयरोस्पेस सेक्टर में अपना विस्तार करने की योजना बना रही है। ऐसे में कंपनी की ग्रोथ बढ़ने की उम्मीद है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com